News NAZAR Hindi News

स्कूल फीस भरने के लिए बनाया मोबाइल एप्प

 

 

बीकानेर। सरकार की डिजीटलाइजेशन योजना के तहत राजस्थान के 500 से अधिक शैक्षणिक संस्थाऐं एजुकेशन स्टैक डॉट कॉम का प्लेटफार्म और एप का प्रयोग कर रही है।

एजुकेशन स्टैक डॉट कॉम के माध्यम से अब अभिभावक अपने बच्चों की घर बैठे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इन्टरनेट बैंकिंग का प्रयोग कर फीस ऑनलाइन जमा करवा सकते हैं। देश भर के 650 से ज्यादा शैक्षणिक संस्थाएं एजुकेशन स्टैक डॉट कॉम से जुड़ी हुई है जिसमें बीकानेर के 90 से अधिक और इसके अतिरिक्त जयपुर, जोधपुर, अलवर, सीकर और दिल्ली की शैक्षणिक संस्थाएं शामिल है।

एजुकेशन स्टैक डॉट कॉम के निदेशक आशीष आहूजा ने इस अवसर पर कहा, ‘हम चाहते है कि एजुकेशन स्टैक डॉट कॉम के माध्यम से राजस्थान के हर शहर एवं कस्बे डिजिटलाइजेशन का लाभ उठा सके। उन्होंने आगे कहा की, ‘एजुकेशन स्टैक डॉट कॉम के सारे फीचर्स यूजर फ्रेंडली है और शैक्षणिक संस्थाओं के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए हैं।

 

सूचनाएं भी मिलेंगी

एजुकेशन स्टैक डॉट कॉम के मोबाइल एप्स और वेबसाइट के माध्यम से स्कूल कॉलेज अपने द्वारा जारी किये गए सूचनाओं और नोटिस को तुरंत छात्रों, अभिभावकों तक पहुंचा सकते है। एजुकेशन स्टैक के फीचर्स सब को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए हैं।