News NAZAR Hindi News

मंत्रालयिक कर्मचारियों की ग्रेड-पे बढ़ाने के लिए CM को ज्ञापन

बीकानेर। शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ , राजस्थान, के प्रदेश अध्यक्ष गिरिजाशंकर आचार्य ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला को मंत्रालयिक कर्मचारियों की ग्रेड-पे बढ़ाने का ज्ञापन सौंपा।
साथ ही उन्हें राज्य के मंत्रालयिक कर्मचारियों के वेतन कटौती से उत्पन्न हो रहे भारी  रोष से अवगत करवाया ।
अजमेर संभाग अध्यक्ष मनोज वर्मा ने बताया कि बीकानेर से प्रदेश पदाधिकारियों द्वारा दिए गए ज्ञापन में राजस्थान सरकार से मंत्रालयिक कर्मचारी कनिष्ठ सहायक की वर्तमान ग्रेड – पे 2400 से बढ़ाकर 3600 ₹ करने एवं सभी अधीनस्थ कार्यालयों में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारियों को सचिवालय कर्मचारियों के समान वेतन -मत्ते दिलवाने की माँग की। साथ ही संघ ने पूर्वोत्तर सरकार के पत्र  दिनांक 30.10.17 के आदेशों द्वारा की जा रही वेतन कटौती रोकने की भी पुरजोर मांग की है ।
वेतन बढ़ाने व कटोती रोकने की उक्त प्रमुख मांग पर पूर्व में भी मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया था । परन्तु उक्त ज्ञापन पर आज दिनांक तक कोई भी सकारात्मक कार्यवाही न होकर लगातार विलम्ब होने से मंत्रालयिक कर्मचारियों में भारी रोष व्याप्त  है।
संघ की सोशल मीडिया के ज़रिए हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माधम से संघ के प्रदेशाध्यक्ष आचार्य, प्रदेश परामर्शक विष्णु दत्त पुरोहित, प्रदेश संस्थापक मदनमोहन व्यास एवं प्रदेश संरक्षक राजेश व्यास ने  उक्त ज्ञापन मुख्यमंत्री और एवं ऊर्जा मंत्री को देने का निर्णय लिया था।