Breaking News
Home / breaking / कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि जागरूक रहकर बचाव की जरूरत

कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि जागरूक रहकर बचाव की जरूरत

 

अजमेर। आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग एवं निदेशालय यूनानी चिकित्सा विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार कोरोना महामारी के रोकथाम व बचाव के उपाय के संबंध में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को अजमेर यूनानी चिकित्सा टीम ने अजमेर शहर में कई जगहों पर जागरूकता कैम्प का आयोजित किया।

 

अजमेर यूनानी जिला कॉडिनेटर एवं जेएलएन अस्पताल के यूनानी चिकित्सा अधिकारी डॉ मोहम्मद रोशन ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए अब डरने की नही बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है।

 

राज्य सरकार द्वारा कोरोना के बढ़ते प्रसार के रोकथाम एवं आमजन की सुरक्षा के लिए जागरूकता कि एक विशेष पहल की है जिसमें आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सावधानियों के संबंध में जानकारी दी जा रही है। जिससें आम नागरिक बचाव के तरीके अपनाकर स्वयं को तथा समाज को सुरक्षित कर सकें।

 

प्रत्येक नागरिक सरकार के संदेश का पालन कर सुरक्षित रहेगा तो निश्चित रूप से प्रदेश कोरोना पर विजय प्राप्त करेगा, उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोरोना रोकथाम व लॉक डाउन की पालना में अच्छा कार्य किया गया है।

 

भविष्य में लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल के अनुरूप आदतें विकसित करने तथा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए यूनानी जोशान्दा/ आयुर्वेद काढ़ा का सेवन , योग व स्वच्छता को जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है कैम्प में जेएलएन अस्पताल की यूनानी नर्स सरिता कुमारी मोदी ने पम्फलेट वितरण किए।

Check Also

अमरनाथ यात्रियों पर महंगाई की मार,  टेंट में रहने का किराया बढ़ाया

अनंतनाग। अमरनाथ यात्रियों पर भी महंगाई की मार पड़ी है। पूरी यात्रा में भक्तों के …