News NAZAR Hindi News

कई महिला टीचर अर्धनग्न कपड़े पहनकर स्कूल आती हैं…शिक्षा मंत्री

नीमकाथाना। राजस्थान के तेजतर्रार शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शिक्षकों के पहनावे और अनुशासन को लेकर विवादित बयान दिया है। नीमकाथाना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि कई शिक्षक-शिक्षिकाएं स्कूलों में अनुचित पहनावे के साथ आते हैं, जिससे बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है। कई महिला टीचर ऐसे कपड़े पहनती हैं कि पूरा शरीर दिखता है, इससे बच्चों पर अच्छे संस्कार नहीं पड़ते।

 शिक्षा मंत्री दिलावर ने बुधवार को नीमकाथाना के नृसिंहपुरी गांव में उच्च प्राथमिक संस्कृत स्कूल भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में कहा, “कई महिला टीचर अर्धनग्न कपड़े पहनकर स्कूल आती हैं, जिससे उनके पूरे शरीर का प्रदर्शन होता है। यह बच्चों के लिए सही संस्कार नहीं है। शिक्षकों को अपने पहनावे और व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए ताकि वे बच्चों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन सकें।”
उन्होंने कहा कि शिक्षकों के कपड़े और आचरण बच्चों पर सीधा असर डालते हैं, और इसलिए जरूरी है कि वे अपनी जिम्मेदारी समझें और सही प्रकार के कपड़े पहनें। मदन दिलावर के इस बयान ने एक नई बहस को जन्म दिया है। अब देखना होगा कि इस बयान का पर शिक्षक समुदाय कैसे प्रतिक्रिया देता है।

गुटखा खाने वाले शिक्षक क्या सीख देंगे?

शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के गुटखा और तंबाकू खाने पर भी सख्त ऐताराज जताते हुए कहा कि, “कई शिक्षक गुटखा खाकर और तंबाकू खाते हुए स्कूल आते हैं। यहां तक कि कई शिक्षक तंगे खाते हुए स्कूल पहुंचते हैं। बच्चे क्या सोचेंगे कि दारू पीना अच्छा रहता है, गुरु जी भी पीकर आते हैं। जो ऐसे कृत्य करते हैं, वो शिक्षक नहीं, बच्चों के दुश्मन हैं। उनको शिक्षक कहना पाप है। इससे वे बच्चों के लिए गलत उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। ऐसे शिक्षकों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

यह भी देखें : पेट्रोल पंप पर लड़की ने क्यों किया हंगामा