Breaking News
Home / breaking / उदयपुर : इंटरनेट बंद, हिंसा, गाड़ियां जलाईं, मॉल में तोड़फोड़, धारा-163 लागू

उदयपुर : इंटरनेट बंद, हिंसा, गाड़ियां जलाईं, मॉल में तोड़फोड़, धारा-163 लागू

उदयपुर। उदयपुर के सरकारी स्कूल में दसवीं के छात्र पर हुई चाकूबाजी की घटना के बाद शहर में आक्रोशित लोगों ने बाजार बंद करवाए। घटना के बाद शहर के मधुबन में आक्रोशित भीड़ ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया तो कई वाहनों में तोड़फोड़ की है।

कलेक्टर अरविंद पोसवाल और पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल एब अस्पताल पहुंचकर घायल छात्र के मामले में चिकित्सकों से जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने कहा कि घायल बच्चे की हालत स्थिर है और उसका का उपचार जारी है और सबसे अच्छे चिकित्सकों की टीम इलाज कर रही है। पोसवाल ने कहा कि शहरवासी अफवाहों पर नहीं दे ध्यान, शहर में शांति और सौहार्द बनाये रखने में सहयोग करें। कलेक्टर ने मीडिया को बताया कि इस मामले में आरोपी छात्र एवं उसके पिता को हिरासत में ले लिया है।

एमबी अस्पताल में भारतीय जनता पार्टी के शहर जिलाध्यक्ष रवीन्द्र श्रीमाली, सांसद डॉ मन्नालाल रावत, उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, समाजसेवी प्रमोद सामर सहित अन्य प्रबुद्धजन भी मौजूद थे।

इंटरनेट बंद, धारा 163 लागू

उदयपुर शहर के एक राजकीय विद्यालय में मध्यान्ह अवकाश के दौरान दो छात्रों में हुए विवाद के बाद हुई चाकूबाजी की घटना के बाद प्रशासन और पुलिस की मुस्तैदी और त्वरित कार्रवाई से हालात नियंत्रण में बताए जा रहे हैं।

घटना के बाद शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने को लेकर शुक्रवार देर शाम कलक्ट्रेट मिनी सभागार में संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक हुई। इसमें प्रशासन और पुलिस अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधि और प्रबुद्धजन मौजूद रहे।

 

 

भट्ट ने अवगत कराया कि घायल छात्र की स्थिति नियंत्रण में हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम छात्र के स्वास्थ्य की सतत निगरानी कर रही है तथा जल्द ही उसकी स्थिति खतरे से बाहर होने की उम्मीद है।

किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए प्रशासन और पुलिस पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं तथा फिलहाल शहर में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में शांति और सौहार्द कायम रखना सभी का उत्तरदायित्व है।

प्रशासन और पुलिस की ओर से पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने शांति और सौहार्द बनाए रखने को लेकर सभी से सहयोग का आह्वान किया और कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्र में नजर रखते हुए शहर में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने में सहयोग प्रदान करें।

बैठक में डीआईजी राजेंद्र प्रसाद गोयल, जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल, एसपी योगेश गोयल, राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया, लोकसभा सांसद डॉ. मन्नालाल रावत, शहर विधायक ताराचंद जैन, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, उप महापौर पारस सिंघवी, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, प्रमोद सामर, चंद्रगुप्त सिंह चैहान सहित कई प्रबुद्धजनों ने विचार व्यक्त किए।

चाकूबाजी की घटना के विरोध में कतिपय लोगों में व्याप्त आक्रोश के मद्देनजर शहर में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट अरविन्द पोसवाल ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 के तहत एक आदेश जारी कर शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

Check Also

16 सितम्बर सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

भादो मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, दोपहर 03.10 बजे …