News NAZAR Hindi News

सांगानेर में सामूहिक विवाह : नामदेव समाज की सभी खापों को आमंत्रण


देवउठनी एकादशी पर होगा आयोजन
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। राजधानी जयपुर के पास स्थित हस्तकला छपाई नगरी सांगानेर में श्री नामदेव (छीपा) समाज सेवा समिति के बैनरतले देवउठनी एकादशी पर 11 नवम्बर को उन्नीसवां सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें नामदेव समाज की सभी खापों के जोड़ों को आमंत्रित किया गया है। इससे समाज एकता को बल मिलेगा।


समिति अध्यक्ष रामस्वरूप सोपरा ने बताया कि विवाह सम्मेलन के प्रति पक्ष 16501 रुपए पंजीयन शुल्क तय किया गया है। सम्मेलन में कन्या को कई वस्तुएं भेंट की जाएंगी। इनमें सोने का टीका, सोने की नथ, चांदी की पायजेब, चांदी की अंगूठी, चांदी की चिटकी जोड़ी, सुहाग चूंदड़ी, पेटीकोट, ब्लाउज, सुहाग चूड़ा, चप्पल जोड़ी, स्टील के 11 बर्तन, सिलाई मशीन व लोहे का बॉक्स शामिल हैं। इसके अलावा समाज के भामाशाहों की ओर से उपलब्ध कराए जाने वाले उपहार शामिल होंगे। वर को कुर्ता, पजामा व रूमाल दिया जाएगा। भातियों से 1501 रुपए लेना तय हुआ है। भातियों को बेस (साड़ी, पेटीकोट, ब्लाउज), सुहाग चूड़ा, साफा, अंगोछा, मामा की काम्बल सफेद दी जाएगी।


ये किया आग्रह
विवाह समिति ने नामदेव समाज की सभी खापों से इस सम्मेलन में शामिल होने का आग्रह किया है। साथ ही देवउठनी एकादशी पर सभी समाजबंधुओं से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने और इस दिन व्यक्तिगत तौर शादी आयोजन नहीं रखकर सामूहिक विवाह सम्मेलन में भाग लेने का आग्रह किया है।

 

संबंधित खबर पढऩे के लिए क्लिक करें

नामदेव समाज : सांगानेर, कोटा, मथुरा व पाली में होंगे सामूहिक विवाह सम्मेलन goo.gl/W4pAON