Breaking News
Home / breaking / उदयपुर के बाद अब जयपुर में तनाव, झगड़े में युवक की मौत पर धरना-पथराव

उदयपुर के बाद अब जयपुर में तनाव, झगड़े में युवक की मौत पर धरना-पथराव

जयपुर। राजधानी के शास्त्री नगर इलाके में झगड़े में एक युवक की मौत के बाद तनाव की स्थिति बन गई है। शनिवार को एक तरफ समाज के लोग शास्त्री नगर थाने पर ही धरना देने बैठ गए। तो दूसरे पक्ष के लोगों ने थाने के बाहर धरना दे रहे लोगों पर पथराव कर दिया। पुलिस ने थाने के बाहर बैठे दो युवकों को हिरासत में लिया तो स्थानीय विधायक और पुलिस अफसर में नोकझोंक हो गई।
झगड़े में दिनेश स्वामी नामक  युवक की मौत के बाद आज समाज के लोग थाने पर धरना दे रहे थे। इस बीच विधायक गोपाल शर्मा और हवामहल विधायक बाल मुकुंद आचार्य थाने पहुंचकर समझाइश कर रहे थे। तभी थाने के बाहर धरना दे रहे लोगों पर सामने के मकान से पथराव हुआ, जिसके जवाब में हिंदू समुदाय के लोगों ने भी पथराव किया।
इस पर पुलिस ने थाने के बाहर बैठे दो युवकों को हिरासत में लिया। इस गिरफ्तारी के विरोध में सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा और आईपीएस राशि डोगरा के बीच नोकझोंक हो गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर थाने से लोगों को बाहर निकलने का प्रयास किया।
मालूम हो कि कल रात शहर के शास्त्री नगर इलाके में ई रिक्शा में सवार लोगों के साथ हुए झगड़े में युवक दिनेश स्वामी की मौत के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
विधायक और उनके सहयोगियों ने पुलिस पर बदतमीजी करने का आरोप भी लगाया। कहा गया कि आईपीएस राशि डोगरा  बल प्रयोग करने की कोशिश कर रही हैं। सरकार और पीड़ित पक्ष के बीच सहमति बनाने का प्रयास जारी है। पीड़ित पक्ष एक करोड़ रुपये एक सरकारी नौकरी और एक डेयरी की मांग कर रहा है।

यह भी देखें

 

Check Also

16 सितम्बर सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

भादो मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, दोपहर 03.10 बजे …