Breaking News
Home / breaking / 6 फुटिया परिवार बना चर्चा का केन्द्र, नहीं मिलते नाप के कपड़े, दरवाजा भी तोड़ना पड़ा

6 फुटिया परिवार बना चर्चा का केन्द्र, नहीं मिलते नाप के कपड़े, दरवाजा भी तोड़ना पड़ा

लंदन। आमतौर पर बच्चों की लम्बाई बढ़ती देख माता पिता खुश होते हैं। बच्चों की लंबाई बढ़ाने के लिए माता-पिता शुरू से ही उनकी डायट से लेकर एक्सरसाइज़ तक का ख्याल रखते हैं. एक अच्छी पर्सनालिटी के लिए कद का ऊंचा होना ज़रूरी होता है, जबकि कुछ प्रोफेशन भी लंबी हाइट की डिमांड करते हैं. आम लोग भले ही ऊंचा कद पाने के लिए परेशान रहते हों, लेकिन एक परिवार ऐसा है, जिसमें हर सदस्य की लंबाई 6 फीट से ज्यादा है और इससे यह परिवार परेशान भी है।

ब्रिटेन (Britain News) में रहने वाले गॉल्सवर्दी (Golesworthy family) फैमिली में कुल 4 लोग हैं और उन सबकी कम्बाइंड हाइट 25 फीट है. परिवार में माता-पिता और उनके 2 बच्चे हैं. इन सभी की लंबाई 6 फीट से ऊपर है, जिसकी वजह से सड़क पर लोग उन्हें मुड़-मुड़कर देखने लगते हैं. पर्सनालिटी अच्छी होना तो ठीक है, लेकिन इस परिवार को कुछ समस्याएं भी रोज़ाना की ज़िंदगी में झेलनी पड़ती हैं.
56 साल की विकी गॉल्सवर्दी बताती हैं कि परिवार के सभी लोगों को अपने नाप के कपड़े ढूंढने में दिक्कत पेश आती है. उन्हें घंटों सिर्फ अपनी नाप के कपड़े खोजने में लग जाते हैं. विकी बताती हैं कि उनके पति और बेटे को अपने साइज़ की शर्ट ही नहीं मिल पाती, जबकि उनकी बेटी पुरुषों वाली ट्राउज़र पहनती है.
उन्हें अपने लिए कार खरीदने में भी काफी रिसर्च करनी पड़ी, तब जाकर उन्हें चारों सदस्यों को कैरी कर पाने वाली कार मिल सकी. सड़क पर भी लोग परिवार के लोगों को पलट-पलट कर देखने लगते हैं.

Check Also

29 सितंबर रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

      अश्विन मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, …