News NAZAR Hindi News

23 साल की वर्तिका सिंह बनीं Miss Diva Universe 2019

  

मुंबई। मिस डीवा 2019 (Miss Diva Universe ) का विनर्स चुन लिया गया है। गुरूवार शाम को मुंबई में हुए एक इवेंट में उनके नाम का ऐलान मेहमान बनकर पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने किया। इसके बाद गत साल की विनर नेहल चुडासमा ने वर्तिका सिंह को Miss Diva Universe 2019 का क्राउन पहनाया। अब वर्तिका देश की तरफ से Miss Universe 2019 प्रतियोग‍िता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।
26 साल की वर्तिका का जन्म 27 अगस्त 1993 को लखनऊ में हुआ था, लेकिन उनकी परवरिश मध्य प्रदेश में हुई है। वर्तिका ने लखनऊ के कान्वेंट स्कूल, आई टी कॉलेज और लखनऊ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। उन्होंने साल 2015 में फेमिना मिस ग्रैंड का खिताब भी जीता।
साल 2014 में वर्तिका ने मिस दिवा 2014 पेजेंट को पूरा किया था। इस दौरान उन्हें मिस फोटोजेनिक का स्पेशल अवार्ड मिला था, जिसमें वह टॉप 7 में रही। 2015 में ही वर्तिका ने बैंकॉक में हुए मिस ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था और तीसरे स्थान रही।
जीक्यू इंडिया ने उन्हें 2016 की सबसे हॉट महिलाओं की लिस्ट में स्थान भी दिया था। साल 2017 में वह मशहूर किंगफिशर कैलेंडर की मॉडल रहीं। इस कैलेंडर के मार्च और अक्तूबर के पेज में उन्हें जगह दी गई। अब वह मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है। इससे पहले हमारे देश से सुष्मिता सेन और लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है।