News NAZAR Hindi News

होटल के कमरे में लटकी मिली अमरीकी पर्यटन की लाश

नैनीताल। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक अमरीकी पर्यटक की संदिग्धावस्था में मौत हो गयी है। उसकी लाश होटल के कमरे में लटकी मिली। प्रशासन की ओर से इसकी सूचना अमरीकी दूतावास को दे दी गई है। पर्यटक की मौत कैसे हुई यह पता लगाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पर्यटक एलेक्जेंडर एडवर्ड (32) ने शनिवार की रात भोजन किया और अपने कमरे में सोने चला गया। सुबह करीब चार बजे होटल स्वामी राजू नेगी को एलेक्जेंडर का शव रसोई घर की बल्ली पर फंदे से झूलता मिला।

अल्मोड़ा की उप जिलाधिकारी सीमा विश्वाकर्मा ने बताया कि अमरीकी पर्यटक एलेक्जेंडर एडवर्ड सेराघाट के लिंगुणता में एक रिसॉर्ट में रूका हुआ था। शनिवार को उसका शव बरामद हुआ है। चूंकि घटना राजस्व क्षेत्र की है, इसलिए सूचना मिलने पर सबसे पहले राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद पुलिस ने भी मौके का मुआयना किया। इसके बाद शव को अल्मोड़ा स्थित जिला अस्पताल ले आया गया।

विश्वाकर्मा ने आगे बताया कि घटना की जानकारी अमरीकी दूतावास को शनिवार को ही दे दी गई थी। दूतावास से पर्यटक का पोस्टमार्टम कराने की अनुमति रविवार को मिल गई। फिलहाल पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पर्यटक कब से वहां रह रहा था, यह पता लगाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।