News NAZAR Hindi News

हरिहर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची


मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड के चकअहलेदाद में गुमटी नंबर 94सी के पास शुक्रवार सुबह अंबाला कैंट से बरौनी जाने वाली हरिहर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। इंजन का बंपर मुडऱप पटरी में फंस गया था। हालांकि, इससे कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। करीब आधा घंटे तक ट्रेन वहां रुकी रही। बताया जाता है कि गुमटी नंबर 95 से जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी, ट्रैक पार कर रही एक नीलगाय उसकी चपेट में आ गई।

 

इसी कारण बंपर मुड़कर ट्रैक से सटने लगा था, लेकिन ट्रेन की गति अधिक होने के कारण वह गुमटी नंबर 94सी तक पहुंच गई थी। यहां आते ही बंपर ट्रैक में फंस गया। चालक ने सूझबूझ से आपातकालीन ब्रेक लगाए। इसके बाद करीब सौ फीट आगे जाकर ट्रेन रुक गई। अचानक ब्रेक लगने से यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

 

ग्रामीणों की मदद से ट्रेन को रोककर पटरी में सटे बंपर को थोड़ा ऊपर उठाया गया। प्रत्यक्षदर्शी फरीद आलम ने बताया कि वे सुबह दुकान खोल रहे थे। इसी बीच ट्रैक पर तेज आवाज हुई। उधर देखा तो झटके से ट्रेन रुक रही थी। इंजन का बंपर ट्रैक में फंसा था। इस वजह से इंजन पटरी से ऊपर उठ गया था।

 

घटना के बाद ट्रेन जैसे ही सिलौत स्टेशन के लिए रवाना हुई, उसी ट्रैक पर मालगाड़ी के आने की अफवाह पर चलती ट्रेन से यात्री कूदने लगे। फिर ट्रेन रोकी गई। थोड़ी देर बाद उसे रवाना किया गया। सिलौत स्टेशन पर मुजफ्फरपुर से दूसरा इंजन मंगवाकर ट्रेन को आगे रवाना किया गया। दुर्घटना की खबर पाकर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर उमड़ पड़ी।