News NAZAR Hindi News

स्कूल में टीचर गलत तरीके से छूते थे, छात्रा ने लगा ली फांसी

नोएडा। बेटियां अब स्कूल में भी सुरक्षित नहीं रही हैं। मौका मिलते ही कब कौन हैवान बन जाता है, कुछ कहा नहीं जा सकता। इस बार एक हाई-फाई स्कूल में 9वीं की छात्रा के उत्पीड़न का मामला सामने आया है।

स्कूल के दो टीचर उसे गलत इरादे से छूते थे। शिकायत करने पर फेल करने की धमकी देते थे। परीक्षा में कम नंबर आने पर इस सोलह वर्षीय बच्ची ने मंगलवार शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी टीचरों के खिलाफ 306, 506 और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

मामला मयूर विहार स्थित एक नामी एल्कॉन स्कूल का है। इसकी एक छात्रा ने डिप्रेशन की वजह से कमउम्र में ही मौत का रास्ता चुना लिया। डिप्रेशन की वजह कोई और नहीं, बल्कि उसी के टीचर्स थे।

16 मार्च को ही उसका रिजल्ट आया था। उसके साइंस और एक अन्य विषय में कंपार्टमेंट  आया था। कम नंबर आने से वह तनाव में थी।

बच्ची पढ़ाई में भले ही औसत हो लेकिन दूसरी एक्टिविटीज में आगे रहती थी। उसके पिता जाने-माने कथक डांसर हैं और बिरजू महाराज के शिष्य हैं। वह बेटी को भी कथक सिखा रहे थे। पिछले कुछ समय से वह डिप्रेशन में थी।
उसने कई बार शिकायत की थी कि दो टीचर उसे गंदे तरीके से टच करते हैं। हर बार पिता यह दिलासा देकर चुप करा देते थे कि टीचर गुरु होते हैं। फिर भी उनसे थोड़ा दूर रहना। काश, पिता अपनी बेटी की बात पर यकीन कर तुरन्त पुलिस कार्रवाई करते तो आज उनकी बेटी जिंदा होती।

महंगे स्कूलों का घटिया सच

बड़े और महंगे स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाने की लालसा पेरेंट्स को कितना मजबूर बना देती है। हजारों रुपए महीने का खर्च उठाकर वह बच्चों को पढ़ाते हैं। स्कूल मैनेजमेंट की हर जायज और नाजायज मांग पूरी करते रहते हैं। कहीं स्कूल से नाम न कट जाए, कहीं बच्चे को कम मार्क्स न देदे, इन्हीं आशंकाओं के कारण वे चुप रहते हैं।

इनका कहना है

स्कूल के प्रिंसिपल धर्मेंद्र गोयल का कहना है कि यह दुखद घटना है। उनका स्कूल चाइल्ड फ्रेंडली है। स्कूल सीबीएसई की प्रमोशन पॉलिसी फॉलो कर रहा है। वह छात्रा फेल नहीं हुई थी बल्कि उसका री- टेस्ट आया था। हम जांच एजेंसी और परिवार की हरसंभव मदद के लिए तैयार हैं।

शिक्षा मन्दिरों की दिल दहलाने वाली खबरें

कोलकाता की स्कूल में टीचर बना हैवान, बच्ची पर बिगाड़ी नीयत

अब संत निरंकारी स्कूल में बच्ची का यौन शोषण, आरोपी गिरफ्तार

अब स्कूल के बाथरूम में चौथी क्लास की बच्ची से रेप की कोशिश

अब दिल्ली के स्कूल में चपरासी ने किया बच्ची से रेप, पुलिस ने किया अरेस्ट

स्कूल टीचर ने छात्राओं के साथ किया अश्लील फोटो शूट, खुद ही कर दिया वायरल

छात्राओं के कपड़े उतरवाने के मामले में पूरा स्कूल स्टाफ हटाया