News NAZAR Hindi News

शादी के कार्ड पर परिवार को लिखा निवेशक, हर्षद मेहता को दिया भगवान का स्थान

 

मुंबई। शादी के सीजन में लोग कई दिलचस्प कार्ड छपवाते हैं। मगर इन दिनों सोशल मीडिया पर स्टॉक मार्केट की थीम पर बना एक कार्ड वायरल हो रहा है।  द स्टॉक मार्केट इंडिया नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट किया गया है जिसमें कार्ड का पूरा मैटर स्टॉक मार्केट से जुड़ा है और उसमें जो शब्दावली का प्रयोग किया गया है, वो भी स्टॉक मार्केट से जुड़ा हुआ है। आपको बता दें कि ये कार्ड एक डॉक्टर का है जो महाराष्ट्र के नांदेड़ के रहने वाले हैं।

कार्ड को सबसे ऊपर से अगर आप पढ़ना शुरू करें तो आपको हिन्दी में तीन प्रसिद्ध स्टॉक मार्केट ट्रेडर्स के नाम मिलेंगे. शादी के कार्ड में सबसे ऊपर भगवानों का नाम लिखा जाता है. आमतौर पर भगवान गणेश का नाम होता पर भगवान के नाम की जगह राकेश झुनझनवाला, वॉरेन बफेट और हर्षद मेहता का नाम लिखा गया है। इसके बाद कार्ड के ऊपर अंग्रेजी में लिखा है आईपीओ, जिसे स्टॉक मार्केट की भाषा में इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग कहते हैं मगर इस कार्ड में इन्विटेशन ऑफ प्रिशियस ओकेजन लिखा है। यही नहीं, दूल्हा-दुल्हन को एंटिटी, परिवार को इन्वेस्टर यानी निवेशक और शादी के वेन्यू को स्टॉक एक्सचेंज लिखा गया है।

कार्ड पर डेट तो लिखी है पर साल नहीं अंकित है जिससे लग रहा है कि या तो कार्ड फर्जी है और सिर्फ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए बनाया गया है और या फिर उसे एडिट कर दिया गया है। फोटो पर कई लोगों ने कमेंट कर प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा- पढ़कर तो मेरा दिमाग चकरा गया, वहीं दूसरे ने कहा- कमाल का कार्ड है। एक ने कहा कि ये देखकर लग रहा है कि शख्स स्टॉक मार्केट का जबरदस्त फैन है।