News NAZAR Hindi News

विदेशी युवक से शादी के जाल में फंस 3.47 लाख रुपए गंवा बैठी युवती

 

शिमला। मीना बाजार संजौली की रहने वाली युवती को विदेश के एक युवक ने ठगी का शिकार बना लिया। युवती से विदेशी युवक ने 3,47,000 रुपए की ठगी की है।
युवती की मैट्रोमोनियल साइट के माध्यम से युवक से बातचीत हुई थी। युवती ने अपनी प्रोफाइल मैट्रोमोनियल साइट पर डाली थी, तभी विदेश में रहने वाले एक युवक ने उसको शादी का ऑफर दिया। उसके बाद दोनों में बातचीत होने लगी। इस बीच युवक ने युवती से कहा कि वह उसको गिफ्ट में ज्वैलरी भेज रहा है और कुछ दिनों में यह गिफ्ट कुरियर के माध्यम से पहुंच जाएगा।
युवक ने कहा कि उसकी माता ने बहू के लिए काफी सारी ज्वैलरी रखी है, जिसमें से वह गिफ्ट के तौर पर भेज रहा है। युवती जब ज्वैलरी लेने को तैयार हुई तो इसी बीच उसे किसी लड़की का फोन आया, लड़की ने अपने आपको कस्टम अधिकारी बताया और कहा कि उसको एक गिफ्ट आया है, जिसे छुड़ाने के लिए पैसे देने होंगे।
युवती से बताए गए खाते में पैसे डलवाए गए। इसके बाद भी जब कुरियर से गिफ्ट नहीं पहुंचा तो युवती ने युवक से संपर्क करना चाहा लेकिन उसका मोबाइल फोन बंद आ रहा था। तभी युवती को लगा कि उसके साथ ठगी हुई है। युवती ने पुलिस थाना ढली में मामले की शिकायत दी है।