Breaking News
Home / breaking / महिला ने किया दावा, मैं संजय गांधी की बेटी हूं, चाहे डीएनए टेस्ट करा लो !

महिला ने किया दावा, मैं संजय गांधी की बेटी हूं, चाहे डीएनए टेस्ट करा लो !


नई दिल्ली। एक महिला ने खुद को संजय गांधी की बेटी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पोती होने का दावा कर सनसनी फैला दी है। इस महिला ने मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित फ़िल्म इंदु सरकार में उसके ‘माता-पिता’ और कथित दादी इंदिरा गांधी की छवि को सही तरीके से नहीं दिखाने का आरोप लगाते हुए संजय गांधी की बेटी के तौर पर सेंसर बोर्ड व भंडारकर को कानूनी नोटिस भेजा है।


48 वर्षीय प्रिया सिंह पॉल नामक महिला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि उसकी मां व संजय गांधी ने मंदिर में विवाह किया था। उसका जन्म होते ही उसकी मां से दिल्ली छुड़वा दी गई। उसे गैरवाजिब तरीके से पॉल दम्पती को गोद दे दिया गया। पूर्व प्रधानमंत्री इंद्रकुमार गुजराल को इस मामले की पूरी जानकारी है।


मालूम हो कि मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित इंदु सरकार 1975 में इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल की पृष्ठभूमि पर आधारित है और 28 जुलाई को रिलीज होगी। इससे पहले ही फिल्म को लेकर विवाद सामने आ चुका है।

यह है डिमांड

प्रिया का कहना है उनको पिता संजय गांधी की संपत्ति या विरासत से कोई सरोकार नहीं है। बस वह तो चाहती है कि उसे अपनी वास्तविक पहचान मिले। साथ ही फ़िल्म में सही तथ्य दिखाए जाएं।

संजय गांधी की 1980 में विमान हादसे में मृत्यु हो गई थी। उनकी पत्नी मेनका गांधी केंद्र सरकार में मंत्री व पुत्र वरुण गांधी भाजपा सांसद हैं। वरुण अपने माता-पिता की इकलौती सन्तान हैं। संजय गांधी की जब प्लेन हादसे में मौत हुई थी तब वरुण महज 3 महीने के थे।

कौन हैं प्रिया सिंह पॉल

प्रिया की फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार वह भारत सरकार में डायरेक्टर जनरल के पद पर रह चुकी हैं। इसके अलावा प्राइवेट चैनल्स में भी एंकर रहीं।

इसी साल की शुरुआत में प्रिया ने फेसबुक पर लिखा कि मुझे ये बताने में कोई शर्म नहीं है कि संजय गांधी मेरे जैविक पिता थे, और जब मैं पैदा हुई मेरा नाम प्रियदर्शनी रखा गया था। हां मैं हिंदू पारसी थी। एक सिख परिवार में पली-बढ़ी। मेरी मां यहूदी थी। मुझे ये बात मेरी मां और आंटी विमला गुजराल ने बताई थी। सालों से मैं ये सच दबाए जी रही थी।

Check Also

गरबा पांडाल में सभी को लगाना होगा तिलक, गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगे

हिंदू जनजागृति समिति का आह्वान न्यूज नजर डॉट कॉम नवरात्रि, श्री आदिशक्ति की उपासना, मांगल्य और …