News NAZAR Hindi News

पाकिस्तान के पूर्व पीएम युसूफ रजा गिलानी कोरोना वायरस से संक्रमित

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी के कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

गिलानी के पुत्र कासिम गिलानी ने शनिवार को ट्वीट के जरिए पिता के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) पर आरोप लगाया है।

पूर्व प्रधानमंत्री गुरुवार को रावलपिंडी में एनएबी की अदालत में पेश हुए थे। उन्हाेंने एनएबी के न्यायाधीश से अनुरोध किया था कि कई कानूनविदों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, इसलिए उन्हें अदालत में व्यक्तिगत उपस्थिति से स्थाई छूट दी जा सकती है।

पिछले सप्ताह पीएमएल-नवाज के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय संसद में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ तथा पीटीआई कराची चैप्टर के अध्यक्ष एवं सिंध असेम्बली के सदस्य खुर्रम शेर जामन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी और रेल मंत्री शेख रशीद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

पाकिस्तान में गत 26 फरवरी को कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने के बाद अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 1,32,405 हो गई है और 2551 लाेगों की मौत हो चुकी है जबकि 50,000 से अधिक लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं।