Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने के आरोप में केस दर्ज

पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने के आरोप में केस दर्ज

रूड़की। विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बसपा विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी की जनसभा में नारेबाजी को लेकर उपजे विवाद में पुलिस ने करीब एक हफ्ते बाद दो मुकदमे दर्ज किए हैं। विहिप नेता की तहरीर पर पुलिस ने एक युवक के खिलाफ विधायक की सभा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के आरोप में केस दर्ज किया है तो वहीं विधायक के समर्थक की तहरीर पर एक न्यूज पोर्टल के खिलाफ झूठे तथ्यों पर वीडियो पोस्ट करने का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी देखें

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री शिवप्रसाद ने रुड़की में एसपी देहात को प्रार्थनापत्र देकर बताया था कि बसपा विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी ने जीत के बाद 16 मार्च को विजय जुलूस निकाला था। आरोप है कि जनसभा में मंच से लिब्बरहेड़ी निवासी मेहरदीन ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे जिससे देशवासियों के सम्मान को ठेस पहुंची है। आरोप लगाया था कि उसने विवादित नारे लगाकर राज्य और लोक प्रशांति के विरुद्ध अपराध करने के लिए उत्प्रेरित किया है।
एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने पुलिस को जांच कर केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। कोतवाली प्रभारी अमरचंद शर्मा ने बताया कि मेहरदीन खिलाफ राज्य और लोक प्रशांति के विरुद्ध अपराध करने के मामले में केस दर्ज किया गया है। साथ ही उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
दूसरी ओर, विधायक सरवत करीम अंसारी के समर्थक संसार सिंह निवासी मुंडलाना ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 16 मार्च को प्रशासन की अनुमति के बाद एक जनसभा का आयोजन किया गया था। इसमें विधायक के समर्थक ने राजस्थान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। आरोप है कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर झूठा वीडियो वायरल कर इसे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना दर्शाया था।
आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने जानबूझकर समाज में आपसी सौहार्द बिगाड़ने और जनभावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य किया है। साथ ही कुछ लोगों ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की नीयत से वीडियो शेयर भी किया था। कोतवाली प्रभारी अमरचंद शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर एक न्यूज पोर्टल और अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

Check Also

29 सितंबर रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

      अश्विन मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, …