Breaking News
Home / breaking / जोक सच साबित हुआ, फेसबुक देखकर घर में घुसे चोर

जोक सच साबित हुआ, फेसबुक देखकर घर में घुसे चोर

चंडीगढ़। आपने यह जोक तो जरूर पढ़ा होगा कि एक परिवार बाहर कहीं घूमने गया। उन्होंने फेसबुक पर अपने ट्रिप की फोटो डाली। फोटो देखकर चोर समझ गए कि घर सूना है और दिखा गए कमाल। यहां यह जोक सचमुच सच साबित हो गया। एक-दो नहीं बल्कि पूरे तीन घरों में चोरियां हो गई। इनमें एक परिवार थाईलैंड गया हुआ था तो दूसरा शिमला और तीसरा आगरा। फेसबुक पर लोगों का स्टेटस देखकर घरों में चोरी करने के तीन मामले खुलने से पुलिस भी हैरान है।

 ऐसे करते थे वारदात

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे बंद घरों के बाहर लगी नेम प्लेट के आधार पर फेसबुक पर नाम सर्च करते थे। परिवार कहां है यह पता करते थे। अगर वे शहर से बाहर हैं तो फिर उनके घर में चोरी की साजिश रचते थे।

 

 चंडीगढ़ के मनीमाजरा के सेक्टर-46 में रहने वाले राकेश कुमार गर्मी की छुट्टियों में परिवार के साथ थाईलैंड गए थे।पीछे से चोर घर में घुसे और नकदी, मोबाइल, लैपटॉप और एलसीडी ले गए। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

दूसरी वारदात भी मनीमाजरा की है। बैंक कॉलोनी में रहने वाले अमित का कहना है कि वे परिवार के साथ शिमला गए थे। एक दिन बाद फोटो खींचकर फेसबुक पर अपलोड की। इसके अगले ही दिन घर से ज्वेलरी और कैश चोरी हो गया। चोर पकड़े गए तो उन्होंने बताया कि शिमला में परिवार के घूमने की फोटो देखकर वे समझ गए थे कि घर खाली है। इसलिए वे बेखौफ घर में घुस गए।

तीसरी वारदात भी मनीमाजरा में ही हुई। शांतिनगर निवासी दिनेश ने बताया कि परिवार के साथ घूमने के लिए वृंदावन, मथुरा और आगरा गए थे। सभी ने ताजमहल के सामने फोटो खिंचवाई और फेसबुक पर अपलोड कर दी। नीचे स्टेटस भी लिखा कि परिवार के साथ आगरा घूम रहे हैं। दो दिन बाद पड़ोसियों का फोन आया कि आपके घर में चोरी हो गई है।

Check Also

गरबा पांडाल में सभी को लगाना होगा तिलक, गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगे

हिंदू जनजागृति समिति का आह्वान न्यूज नजर डॉट कॉम नवरात्रि, श्री आदिशक्ति की उपासना, मांगल्य और …