News NAZAR Hindi News

जीएसटी के नाम पर पहली बड़ी लूट, 70 किलो चांदी और कार ले गए


नई दिल्ली। राजधानी के मयूर विहार इलाके में अक्षरधाम के पास पुलिस की वर्दी पहने हथियारबंद बदमाशों ने जीएसटी की आड़ में लूट की वारदात अंजाम दी। देश मे जीएसटी लागू होने के बाद इस तरह का पहला मामला है।
उन्होंने मथुरा के चांदी कारोबारी से करीब 70 किलो चांदी और होंडा सिटी कार लूट ली। कारोबारी को साइड में रुकवाकर पहले जीएसटी बिल और कागज मांगे। उसके बाद थाने ले जाने का झांसा देकर फरार हो गए।
पुलिस के अनुसार शाहगंज दरवाजा, मथुरा निवासी
30 वर्षीय सौरव खंडेलवाल का चांदी का थोक कारोबार है। सौरव को शनिवार सुबह चांदी बेचने के लिए दिल्ली के कूचा महाजनी आना था। सौरव अपने चाचा मुकेश खंडेलवाल व कर्मचारी रवि के साथ होंडा सिटी कार से दिल्ली के लिए निकले।

सुबह करीब साढ़े आठ बजे तीनों जैसे ही नोएडा लिंक रोड पर मयूर विहार फ्लाईओवर पर पहुंचे, एक मारुति अर्टिगा कार ने ओवरटेक कर इनकी कार को रुकवा लिया। उसमें से पुलिस की वर्दी पहने दो बदमाश और एक युवक उतरे। तीनों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर कार के कागजात मांगे और पूछताछ करने लगे। कागजात में कमी निकालकर बदमाशों ने तीनों से थाने चलने के लिए कहा।

 

बदमाशों ने रवि को अपनी कार में बिठा लिया। आरोपियों ने अक्षरधाम मंदिर के पास पहुंचकर फिर से कार रुकवा ली। इसी बीच एक बदमाश ने पिस्टल निकालकर सौरव और मुकेश को उनकी कार से उतार दिया। इधर रवि को भी अपनी कार से उतार दिया। बदमाशों ने तीनों से मोबाइल लिए, फिर चांदी समेत वे उनकी कार लूटकर फरार हो गए।

कारोबारी ने जैसे-तैसे राहगीरों से रिक्वेस्ट करके उनके मोबाइल से मामले की सूचना पुलिस को दी। इतनी बड़ी लूट की खबर सुनकर सीनियर पुलिस अफसरों समेत लोकल थाने की टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई।


मयूर विहार थाना पुलिस आसपास के इलाके के अलावा नोएडा लिंक रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से बदमाशों के बारे में सुराग जुटा रही है। चांदी की कीमत करीब 30 लाख रुपये बताई जा रही है।