News NAZAR Hindi News

चलती बस में ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, लेकिन 35 की जान बचाई

सरकाघाट। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (hrtc) बस को चला रहे ड्राइवर को अचानक हार्ट अटैक आया और उन्‍होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। अटैक आने के बाद भी चालक ने पूरी सुझबूझ दिखाई और बस में बैठीं 35 सवारियों को सुरक्षित उतार दिया।

जानकारी के अनुसार, घटना सरकाघाट उपमंडल के तहत आने वाले सधोट गांव की है। सरकाघाट डिपो में बतौर चालक कार्यरत श्याम लाल रोजाना की तरह सुबह भी अपनी ड्यूटी पर पहुंचे और सरकाघाट से अवाहदेवी रूट पर जाने वाली बस को उसके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बस पर चढ़ गए। सधोट गांव के पास पहुंचते ही श्याम लाल के सीने में तेज दर्द हुआ और बस उसके नियंत्रण से बाहर होने लगी।

 

कुछ समय के लिए बस हिचकोले खाने लगी और बस में सवार यात्रियों की सांसें अटक गईं, लेकिन ऐसी स्थिति में भी श्याम लाल ने हिम्मत नहीं हारी और बस को नियंत्रित करके सभी सवारियों को उतरने को कहा। इसके बाद श्याम लाल अपनी सीट पर बेहोश हो गए।

मौके पर मौजूद सवारियों ने आरएम सरकाघाट को इसकी सूचना दी. आरएम सरकाघाट दूसरी बस के साथ मौके पर पहुंचे और सवारियों को दूसरी बस में भिजवाने के साथ ही श्याम लाल को उपचार के लिए सरकाघाट अस्पताल ले आए।

 

यहां श्याम लाल की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्‍हें मेडिकल कॉलेज हमीरपुर रेफर किया गया, जहां उन्‍होंने दम तोड़ दिया. क्षेत्रीय प्रबंधक नरेंद्र शर्मा ने घटनाक्रम की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि दिवंग्त के परिवार को निगम की तरफ से हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।