News NAZAR Hindi News

आज रात से ट्रेन संचालन रहेगा ठप, बसें भी नहीं चलेंगी

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर आज की रात 12 बजे से रविवार की रात 10 बजे तक कोई भी पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलेगी। यहां तक कि मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी सुबह 4 बजे रोक दी जाएंगी। इसके साथ ही उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को घटाकर न्यूनतम स्तर पर लाया जाएगा।

जनता कर्फ्यू के दौरान कुल 2400 यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। इनमें 1300 मेल एक्सप्रेस गाड़ियां, पैसेंजर ट्रेनें और बड़ी संख्या में उपनगरीय ट्रेनें शामिल हैं।

कोरोनावायरस के मद्देनजर, गैर जरूरी यात्रा टालने के लिए रेलवे पहले ही 245 यात्री गाड़ियां रद्द कर चुका है। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में ऑन बोर्ड कैटरिंग सर्विस को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) की ओर से बताया गया कि संक्रमण रोकने के लिए उसके द्वारा संचालित फूड प्लाजा, जन आहार केंद्र और सेल किचन भी बंद करने का फैसला किया गया है।

जनता कर्फ्यू के दिन दिल्ली, जयपुर समेत कई शहरों में मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमरसी) की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि यह कदम लोगों को घर पर रुकने और भीड़ में दूरी बनाने के लिए किया गया है। कई राज्यों में बस सेवा भी बंद रहेगी। यहां तक कि सिटी परिवहन सेवा भी बंद रहेगी।