News NAZAR Hindi News

अमृतसर रेल हादसा: कांग्रेस पार्षद के घर पर तोड़फोड़, परिवार सहित हुए अंडरग्राउंड

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में जौड़ा फाटक के निकट दशहरा देख रहे करीब 59  लोगों की रेलगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि करीब 57 लोग घायल हो गए थे। इस  हादसे को लेकर रोष में आए लोगों ने रेल लाइनों के पास दशहरा समारोह का आयोजन करने वाले आयोजकों के घर के बाहर प्रदर्शन कर तोड़फोड़ की।

प्रदर्शनकारियों ने कौंसलर विजय मदान तथा उसके बेटे सौरभ मदान के खिलाफ नारेबाजी कर पत्थरबाजी करते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। बताया जा रहा है कि कौंसलर तथा उसका बेटा घर से फरार है।

मालूम हो कि पहले जानकारी के आधार पर रेलवे की थाना जी.आर.पी. पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने सौरभ मदान के घर के बाहर काफी पुलिस बल तैनात किया हुआ है।

हादसे का वीडियो देखें

उल्लेखनीय है कि अमृतसर में शुक्रवार को  रावण दहन देख रहे लोगों ट्रेन मौत बनकर आई थी। इस हादसे में 59 लोगों की मौत हो गई थी। पल भर में ही क्षत-विक्षत शव रेल लाइन के दोनों ओर पड़े हुए थे। हादसा चौड़ा बाजार के समीप हुआ। इस हादसे के लिए लोग प्रशासन, आयोजकों तथा रेलवे प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा था। इसी कारण लोगों ने आयोजकों के खिलाफ प्रदर्शन किया।