News NAZAR Hindi News

अमित शाह के बेटे का कारोबार दुगना हुआ, राहुल ने साधा निशाना

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमित भाई का कारोबार दिन ब दिन बढ़ रहा है। इसे लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी से आरबीआई, किसान या आम आदमी को कुछ नहीं मिला पर शाह के कारोबारी पुत्र का व्यवसाय फल-फूलकर दोगुना जरूर हो गया।

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि नोटबंदी से केवल अमित शाह के पुत्र जय अमित भाई लाभ में रहे। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने ट्वीट के समर्थन में उस वेबसाइट का लिंक भी पोस्ट किया जिसमें जय अमित का कारोबार पिछले दो-तीन साल में खूब फलने-फूलने के बारे में लेख लिखा गया है।

We finally found the only beneficiary of Demonetisation. It’s not the RBI, the poor or the farmers. It’s the Shah-in-Shah of Demo. Jai Amit https://t.co/2zHlojgR2c

— Office of RG (@OfficeOfRG)

लेख में दावा किया गया है कि 2013 और 2014 को समाप्त वित्त वर्ष में जय अमित की कंपनी टेंपल इंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड के बैलेंस शीट के अनुसार इन दोनों वर्ष कंपनी भारी नुकसान में रही थी। उसे क्रमश 6230 करोड़ और 1724 करोड़ रूपए का घाटा हुआ था लेकिन वित्त वर्ष 2014-15 के दौरान कंपनी को 18728 करोड़ का मुनाफा हुआ और फिर 2015-16 में कंपनी का कुल कारोबार 80.5 करोड़ रुपए का हो गया।

कंपनी को इस दौरान 15.78 करोड़ रुपए का बिना गारंटी वाला कर्ज भी मिला था। इस पैसे का इंतजाम राज्य सभा के एक सांसद की ओर से किया गया बताया जाता है।

सिब्बल ने भी साधा निशाना

कांग्रेस नेता कबिल सिब्बल ने भी आज प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि ऐसा लगता है कि 2014 में सरकार बदलने के साथ अमित शाह के बेटे की किस्मत भी बदल गई है। सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस के किसी नेता पर 10 लाख की गड़बड़ी के आरोप क्यों न हो, उनके पीछे सीबीआई, ईडी लगा देते हैं,वीरभद्र सिंह पर कितने केस चालू कर दिए। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि अब सीबीआई, ईडी और प्रधानमंत्री कहां हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि गड़बड़ी हुई है या नहीं ये तो जांच से पता चलेगा, हम जांच की मांग कर रहे हैं, क्या पीएम जांच करवाएंगे?