Breaking News
Home / breaking / सहारनपुर में मुस्लिमों की भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

सहारनपुर में मुस्लिमों की भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

 

महामंडलेश्वर की टिप्पणी का विरोध

सहारनपुर। शेखपुरा में जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर और डासना शिव शक्ति धाम के महंत यति नरसिंहानंद की टिप्पणी से नाराज मुस्लिम समाज ने आज दोपहर पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में पुलिसकर्मी घायल हो गए। मौके पर फोर्स तैनात है।

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर और डासना शिव शक्ति धाम के महंत यति नरसिंहानंद के मुस्लिम समाज के खिलाफ विवादित बयान की आग सहारनपुर तक पहुंच गई है।
शहर से सटे गांव शेखपुरा में महंत की टिप्पणी से आक्रोशित मुस्लिम समाज के लोग भारी संख्या में गांव एकत्र हुए। उन्होंने महामंडलेश्वर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया। सहारनपुर में शेखपुरा रेलवे फाटक के पास मुस्लिम समाज ने धरने के बाद बवाल कर दिया।

इसी बीच देहात कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मामला शांत कराने की कोशिश की। इसके बाद 70 से 80 लोग शेखपुरा चौकी की तरफ जाने लगे। पुलिस ने रोकने की कोशिश की और लाठियां भी फटकारी।

इससे गुस्साई भीड़ ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया। जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित कई घायल हुए। पता लगते ही भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

यह घटना देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव शेखपुरा कदीम में रविवार की दोपहर हुई। महामंडलेश्वर के बयान के खिलाफ आक्रोशित मुस्लिम  समाज के लोग शेखपुरा कदीम में एकत्र हुए। उन्होंने महामंडलेश्वर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
पता लगते ही देहात कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। गांव में 70 से 80 लोग एकत्र हुए थे। पुलिस ने मामला शांत कराने की कोशिश की। इसके पश्चात बड़ी संख्या में लोग शेखपुरा पुलिस चौकी तरफ जाने लगे।

पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकते हुए लाठियां फटकार दी। इसके पश्चात गुस्साए लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हुए। घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया।
बताया जा रहा है कि पुलिस ने कईयों को हिरासत में लिया है। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पथराव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

नया धंधा : रात को घरों में फेंकते हैं सांप, सुबह पकड़ने के लिए मोटी वसूली

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी शहर की एक पॉश कॉलोनी में रात के अंधेरे में लोगों के …