Breaking News
Home / breaking / समोसा और गुलाब जामुन बनाने की विधि न बता सके युवा, इंटरव्यू से बाहर निकाला

समोसा और गुलाब जामुन बनाने की विधि न बता सके युवा, इंटरव्यू से बाहर निकाला

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हलवाई बनने के लिए विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत उद्योग विभाग में साक्षात्कार का आयोजन किया गया। इसमें शहर के साथ ही जिले के दूरदराज क्षेत्र से अनेक युवा हलवाई की ट्रेनिंग के लिए साक्षात्कार देने पहुंचे। कई युवा जो पहले से हलवाई का काम कर रहे थे, वह भी पहुंचे। उनसे समोसा व गुलाब जामुन बनाने की विधि पूछी गई तो वह नहीं बता सके।
ऐसे लोगों को साक्षात्कार से बाहर कर दिया गया। मंगलवार को विश्वकर्मा श्रम सम्मान सम्मान योजना के अंतर्गत हलवाई की ट्रेड में ट्रेनिंग दिलाने के लिए उद्योग विभाग द्वारा आवेदक युवाओं का साक्षात्कार लिया। विभाग द्वारा साक्षात्कार के लिए 250 आवेदक बुलाए।
जिला उद्योग केंद्र पर उपायुक्त दुष्यंत कुमार की अध्यक्षता में बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार लिया। जिला उद्योग केंद्र पर दिन भर साक्षात्कार देने के लिए आवेदकों की कतार लगी रही। कई हलवाई समोसा व गुलाब जामुन बनाने की सही विधि नहीं बता सके।

 यह भी देखें

उपायुक्त उद्योग ने बताया कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत साक्षात्कार के माध्यम से चयनित होने वाले बेरोजगार युवाओं को मिष्ठान बनाने की मुफ्त ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। ट्रेनिंग करने के पश्चात उन्हें निशुल्क टूल किट भी प्रदान की जाएगी। इससे वह अपनी मिठाई की दुकान खोल सकेंगे। इस दौरान सहायक प्रबंधक संदीप कुमार, शत्रुघ्न दिवाकर, तरुण कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

Check Also

गरबा पांडाल में सभी को लगाना होगा तिलक, गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगे

हिंदू जनजागृति समिति का आह्वान न्यूज नजर डॉट कॉम नवरात्रि, श्री आदिशक्ति की उपासना, मांगल्य और …