News NAZAR Hindi News

लेडी टीचर को प्यार में फंसाया, पढ़वाई आयत-नमाज, साड़ी छोड़  पहनने लगी सूट

गाजियाबाद। कविनगर क्षेत्र में एक और धर्मातरण कराने का मामला सामने आया है। सहकर्मी ने शिक्षिका से नजदीकियां बढ़ाकर प्रेमजाल में फंसाया। इसके बाद आयत और नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित कर धर्मांतरण करा दिया। शिक्षिका ने हिंदू रीति रिवाजों से दूरियां बना ली। परिवार के लोगों ने उनके व्यवहार में बदलाव देखा तो पुलिस से शिकायत की। पुलिस की जांच में धमातरण का मामला निकला तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी फैसल को गिरफ्तार किया है।
डीसीपी नगर राजेश कुमार ने बताया कि पकड़ा गया आरोप फैसल खान मसूरी क्षेत्र के इंद्रगढ़ी का रहने वाला है। हाल में वह नोएडा के एक संस्थान में एचआर के पद पर कार्यरत है। पूछताछ में उसने बताया कि उसने जून 2023 में कविनगर क्षेत्र के स्कूल में नौकरी शुरू की। वहां उसकी मुलाकात एक शिक्षिका से हुई। दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और नजदीकियां बढ़ गईं। इसी दौरान उसने उसे इस्लाम धर्म संबंधी जानकारी दी और धर्मांतरण के लिए प्रेरित किया। इसके लिए उसने उसे एक मोबाइल व सिम भी दिया। जिस पर चोरी छिपे दोनों बातें करने लगे। डीसीपी ने बताया कि फैसल व शिक्षिका के मोबाइल से कई सबूत मिले हैं, जिसमें फैसल ने शिक्षिका को नमाज व आयत पढ़ने के लिए प्रेरित करने संबंधी मैसेज भेजे हैं। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।
नाम बदलने के संबंध में की जा रही जांच 
फैसल के पास से बरामद फोन में शिक्षिका का नंबर रफा नाम से फीड है। आशंका जताई जा रही है कि फैसल ने उनका नाम भी बदलवा दिया था। हालांकि डीसीपी का कहना है कि इस संबंध में जांच की जा रही है कि नाम परिवर्तन हुआ है या नहीं।
नवंबर 2023 में फैसल स्कूल से नौकरी छोड़कर चला गया और नोएडा के एक संस्थान में काम करने लगा। इसके बाद भी दोनों संपर्क में थे। फैसल रोज नमाज पढ़ाने के दिशा-निर्देश देता रहा। शिक्षिका के पति ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी 20 नवंबर 2023 और 29 जनवरी 2024 को घर छोड़कर चली गई, लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों बार बदहवास हालत और घबराई हुई मिली। इस बीच उन्हें फैसल के बारे में पता चल तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। मामले में पुलिस ने फैसल को पकड़ा। हालांकि बाद में रजामंदी हो गई और पुलिस ने फैसल को छोड़ दिया। उस दौरान यह भी पता चला कि फैसल ने उनकी पत्नी की गुजरात के एक स्कूल में नौकरी लगवाने का भी लालच दिया था।
व्यवहार में होने लगा बदलवा, कहीं जाने से करने लगी थी इनकार
शिक्षिका के पति ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी की दिनचर्या में बदलाव हो गया। उसने चूड़ी, बिंदी, सिंदूर समेत अन्य श्रृंगार करना छोड़ दिया, दो ही सूट बदल-बदलकर पहनने लगी और गुमसुम रहने लगी। कहीं घूमने या रिश्तेदारी में चलने के लिए कहने पर भी वह मना करने लगी। बच्चों ने उसे नमाज पढ़ते हुए देखा तो उन्हें शक हुआ। इसके बाद उसके पास से एक मोबाइल भी मिला, जिसमें उसके धर्मातरण की बात पता चली। वह मोबाइल फैसल ने उनकी पत्नी को दिया था।