Breaking News
Home / breaking / मौलाना का भड़काऊ बयान- जामा मस्जिद पर आंख उठाई तो उसकी आंखें फोड़ देंगे

मौलाना का भड़काऊ बयान- जामा मस्जिद पर आंख उठाई तो उसकी आंखें फोड़ देंगे

मेरठ: मेरठ के मौलाना कारी शफीकुर्रहमान कासमी के इतिहासकार केडी शर्मा के एक दावे के विरोध में भड़काउ बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी शख्स अगर मेरठ की जामा मस्जिद की तरफ ऊंगली उठाएगा, तो वो उसकी उंगली तोड़ देंगे और अगर आंखें उठाएगा तो वो उसकी आंखें फोड़ देंगे। मौलाना का ये बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैै।

मुस्लिम समाज को संबोधित करते हुए शफीकुर्रहमान कासमी ने ये भी कहा कि आज की तारीख में हिंदुस्तान की हालत खराब हो चुकी है। देश की राजधानी दिल्ली से 25 किलोमीटर दूर गुरुग्राम में मौलवी की हत्या कर दी जाती है, महाराष्ट्र में पुलिस मुसलमानों की हत्या कर देता है और इसी दौरान उन्होंने धमकी दी कि अगर किसी ने जामा मस्जिद की तरफ आंखें उठाईं तो अंजाम बुरा होगा।

इतिहासकार ये किया था दावा
बता दें कि मेरठ के एक इतिहासकार के डी शर्मा ने दावा किया था कि जहां पर मेरठ की जामा मस्जिद है वहां कभी बौद्ध मठ हुआ करता था।
उन्होंने अपने दावे का आधार सन् 1904 के अंग्रेजों के गजेटियर को बताया था। उन्होंने ये भी कहा था कि सन् 1875 में जब मेरठ में भूकंप आया था, जिससे जामा मस्जिद का एक हिस्सा गिर गया था और उसके बाद वहां बौद्ध मठ का एक स्तंभ बरामद हुआ था। इतिहासकार के डी शर्मा ने दावा किया था कि अंग्रेजों के जमाने के आईसीएस ऑफिसर ने भी इस तथ्य के बारे में सन् 1904 के गजेटियर में लिखा था।

Check Also

28 सितंबर शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

अश्विन मास, कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, दोपहर …