Breaking News
Home / breaking / दुल्हन का तीखा मिजाज : ससुराल से अच्छे गहने-कपड़े नहीं आए तो लौटाई बारात

दुल्हन का तीखा मिजाज : ससुराल से अच्छे गहने-कपड़े नहीं आए तो लौटाई बारात

 

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में स्थित एक गांव विवाह कार्यक्रम के दौरान अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां जयमाला के बाद जब डाल में रखे गहने और कपड़ों पर दुल्हन और उसके परिवार वालों की नजर पड़ी तो वे भड़क गए. इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई. देखते ही देखते विवाद बढ़ता गया और आखिर में दुल्हन (Bride) ने शादी से ही इनकार कर दिया. इसके बाद दूल्हा आधी रात को बारात लेकर घर लौट गया.

 

 

यहां गुलरिहा क्षेत्र के करमौरा गांव में इसी इलाके के खुटहन खास गांव से बारात आई थी. बारातियों की लड़की के घरवालों ने अच्छी आवभगत की. द्वाराचार के बाद जयमाला का कार्यक्रम हुआ. दूल्हा-दुल्हन ने एकदूसरे को जयमाला पहनाई.

 

इसके बाद अधिकांश बराती और रिश्तेदार खाना खाकर घर चले गए. इस बीच वर पक्ष की ओर से लाया गया डाल का सामान दुल्हन के घर पहुंचा. हालांकि उसमें रखे गहने और कपड़े देखकर दुल्हन और उसके परिवार के लोग नाराज हो गए. उन्होंने वरपक्ष से इसकी शिकायत की, जिसके बाद दो पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई और दुल्हन ने शादी से ही इनकार कर दिया.

 

 

इस बीच रिश्तेदारों ने बातचीत कर दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी. रिश्तेदारों ने बताया कि दुल्हन को शुरू से ही लड़का पसंद नहीं था. उसने सगाई के वक्त भी दुल्हे को नापसंद कर दिया था, लेकिन पिता की जुबान रखने के लिए वह तैयार हो गई थी. ऐसे में डाल को लेकर उपजे इस विवाद से लड़की को एक बहाना मिल गया. इस मामले में किसी भी पक्ष ने पुलिस में शिकायत नहीं की है.

Check Also

29 सितंबर रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

      अश्विन मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, …