News NAZAR Hindi News

दिल्ली से साइकिल पर सवार होकर बिहार जा रहे मजदूर की शाहजहांपुर में मौत

शाहजहांपुर। लॉकडाउन के बीच दिल्ली से बिहार जा रहे साइकिल सवार एक मजदूर ने शाहजहांपुर में दम तोड़ दिया है। ये 7 मजदूर साइकिल से दिल्ली से बिहार जाने के लिए 4 दिन पहले निकले थे।

शाहजहांपुर में एक मजदूर की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उसे थाना चौक कोतवाली के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित किया। फिलहाल मेडिकल कॉलेज में मृतक का सैंपल लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है उधर जिला प्रशासन ने इसके साथी 6 मजदूरों को क्वॉरेंटाइन कर दिया है। सभी मजदूरों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

दरअसल 7 मजदूर दिल्ली से बिहार जाने के लिए निकले थे। सभी भूखे-प्यासे 4 दिन साइकिल चलाकर शाहजहांपुर पहुंचे थे। यहां बरेली मोड़ के पास एक होटल के बाहर इन ये मजदूर आराम कर रहे थे कि अचानक धर्मवीर नाम के मजदूर की तबियत बिगड़ गई। उसने मेडिकल कॉलेज में आने से पहले ही दम तोड़ दिया। जैसे ही पुलिस प्रशासन को मजदूर की मौत की खबर मिली तो सभी सक्रिय हो गए

आनन-फानन मे पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर मृतक मजदूर के जांच के लिए सैंपल भेजे।

मजदूर के साथियों ने बताया कि वह सभी बिहार के रहने वाले हैं। दिल्ली में रहकर मजदूरी करके बिहार में परिवार को पैसा भेजते थे। लॉक डाउन के बाद दिल्ली सरकार से किसी तरह की मदद नहीं मिली. भूख से परेशान थे। पैसा भी न होने के कारण सभी लोगों ने साइकिल से बिहार जाने का फैसला किया। 4 दिन तक वह रात-दिन साइकिल चलाते हुए शाहजहांपुर पहुंचे।