News NAZAR Hindi News

खेत जा रही अकेली बच्ची को कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मार डाला

 

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के तीतरो क्षेत्र में कुत्तों के झुंड ने एक मासूम पर हमला कर उसकी जान ले ली।

डूभर किशनपुर गांव में छह साल की शिफा पर कुत्तों के झुंड ने उस वक्त हमलाकर उसकी जान ले ली। जब वह अकेली घर से खेत पर अपने परिजनों के पास जा रही थी। परिजन पहले से ही खेत पर गेंहू की कटाई करने गए हुए थे।

थाना प्रभारी सतेंद्र राय ने आज बताया कि बालिका के पिता मनव्वर और अन्य परिजन उसे घर पर अकेली छोडकर खेत पर गेंहू काटने चले गए। उनके पीछे बालिका जब अकेली घर से खेत की ओर जा रही थी तो कुत्तों के एक झुंड ने उस पर हमला कर दिया और उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई।

एसडीएम नकुड पूरण सिंह राणा ने कहा कि आवारा कुत्तो को अभियान चलाकर पकडा जाएगा और जंगलों में छोडा जाएगा। जिले में कुत्तों के हमलों से हालिया महीनो में 29 जून 2019 को बेहट के गांव दयालपुर में तीन माह के मासूम की जान चली गई थी।

उससे चार दिन पूर्व उसी गांव में 25 जून को 20 दिन के मासूम को कुत्ते खा गए थे। दो अक्टूबर 2018 को मिर्जापुर में एक महिला की कुत्तों ने जान ले ली थी। 5 अगस्त 2018 को देहात कोतवाली के गांव शेखपुरा में बच्चे को नोंचा, 13 अप्रेल 2018 को चिलकाना थाने के गांव पठेड में एक बच्चे की जान ले ली थी।

कांग्रेस विधायक नरेश सैनी ने कुत्तों के हिंसक हो जाने और मासूमों को निशाना बनाने के मामलों को पिछले दिनों विधानसभा में भी उठाया था।