Breaking News
Home / breaking / कोतवाली में सांप ने डसा… बोरी में बंदकर पहुंचा अस्पताल, बोला- मुझे बचा लो साहब

कोतवाली में सांप ने डसा… बोरी में बंदकर पहुंचा अस्पताल, बोला- मुझे बचा लो साहब

 बदायूं। यहां सदर कोतवाली में सांप पकड़ते वक्त उसने युवक को डस लिया। इसके बाद युवक ने सांप को पकड़कर बोरी में भर लिया। उसे लेकर अस्पताल पहुंचा। सांप को देखकर डॉक्टर भी अचंभित रह गए। उसने बोरी में बंद सांप डॉक्टर की टेबल पर रख दिया। उसने कहा कि इसी सांप ने उसे डसा है। युवक की बात सुनकर डॉक्टर के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत युवक का इलाज शुरू किया। फिलहाल उसे आईसीयू में रखा गया है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के धोबी वाली गली में रहने वाले अरविंद दिवाकर कोतवाली परिसर में ही कपड़ों पर प्रेस करने का काम करता है। वह कोतवाली में तैनात स्टाफ की वर्दी पर रोजाना प्रेस करता है। सोमवार देर शाम अरविंद अपना काम खत्म करने के बाद घर जाने की तैयारी कर रहा था कि कोतवाली के लॉन में सांप निकल आया।
शोर सुनकर मचा अरविंद वहां पहुंच गया। उसने खुद को स्नैक रेस्क्यू एक्सपर्ट बताते हुए सांप को पकड़ने की कोशिश की। उसने सांप को पकड़ लिया। इस दौरान सांप ने उसके हाथ पर डस लिया। अरविंद सांप को पकड़े रहा और उसे बोरी में बंद कर लिया।
पुलिस ने युवक को पहुंचाया अस्पताल 
सिपाही बजरंग रावल सिविल लाइंस थाने से अपनी ड्यूटी निपटाकर कोतवाली में अपने आवास पर आया। यहां उसे पता लगा कि अरविंद को सांप ने डसा है तो वो उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। यहां स्नेक रेस्क्यू करने वाले पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा को भी बुला लिया। इधर, अरविंद ने ईएमओ (इमरजेंसी मेडिकल आफिसर) डॉ. नितिन सिंह के सामने पहुंचकर कहा कि उसे सांप ने डसा है। डॉक्टर ने पूछा कि कौन सा सांप था तो बोरी खोलकर दिखाया। सांप देखकर स्टाफ भी सहम गया।
बेहद जहरीला है सांप 
पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने बताया कि यह सबसे जहरीला सांप है। इसे कॉमन करैत के नाम से जाना जाता है। आधी रात तक युवक की हालत सामान्य थी और उसे जिला अस्पताल में एंटी स्नेक वेनम के 10 इंजेक्शन दिए जा चुके थे। फिलहाल उसे आईसीयू में रखा गया है। विकेंद्र ने बताया कि सांप को उसके प्राकृतिक वातावरण में छोड़ दिया गया है।

Check Also

16 सितम्बर सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

भादो मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, दोपहर 03.10 बजे …