News NAZAR Hindi News

ऑस्कर में हुई ये जबर्दस्त गड़बड़, बॉलीवुड ने भी ली चुटकी


मुंबई। 89 वें ऑस्कर समारोह में उम्मीदों के मुताबिक, फिल्म ला ला लैंड की धूम रही, जिसने 6 अलग-अलग श्रेणियों में ऑस्कर जीतकर अपना रुतबा दिखाया, लेकिन बेस्ट फिल्म के अवॉर्ड से ये फिल्म चूक गई।

बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड फिल्म मून लाइट को दिया गया। हालांकि बेस्ट फिल्म की घोषणा में कुछ गड़बड़ भी रही।

 

बेस्ट फिल्म के नाम की घोषणा करने के लिए मंच पर आए हॉलीवुड अभिनेता वॉरेन बैट्टी ने बेस्ट फिल्म के लिए ला ला लैंड का नाम घोषित किया, जिसके बाद लाला लैंड की पूरी टीम मंच पर जा पहुंची। कुछ पलों में ही गड़बड़झाला सामने आ गया और ला ला लैंड की टीम को मंच से वापस जाना पड़ा।

इस घोषणा को गलती मानकर मूनलाइट को बेस्ट फिल्म का पुरस्कार देने की घोषणा की गई। इससे ला ला लैंड की फिल्म मायूस हुई, तो मून लाइट की टीम खुशी से झूम उठी। इस गड़बड़ झाले के लिए ऑस्कर की ओर से बाद में खेद भी व्यक्त किया गया।

ऑस्कर की इस गलती को लेकर बॉलीवुड के सितारों ने भी सोशल मीडिया पर जमकर चुटकी ली। ऋषि कपूर ने लिखा कि वहां भी ऐसी गलतियां होती हैं। फरहान ने कहा कि हमारे अवॉर्ड समारोहों में ऐसा हो जाए, तो मीडिया हम पर निशाने लगाने लगता है।

मधुर भंडारकर ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि सिर्फ हमारे यहां ही गड़बड़ होती है, उनके लिए अब ऑस्कर का उदाहरण है, जहां बेस्ट फिल्म को लेकर ही ऐसा हो सकता है।

शबाना आजमी ने लिखा कि उनको विश्वास नहीं हुआ कि ऑस्कर के मंच से भी ये सब कुछ हो सकता है। करण जौहर ने चुटकी लेते हुए लिखा कि इससे बड़ी गड़बड़ उन्होंने पहले नहीं देखी।