News NAZAR Hindi News

भगवान कृष्ण को लेकर मैसेजेज भेजने में बरतें सावधानी


नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। पिछली जन्माष्टमी की तरह इस बार भी वाट्स अप ग्रुप्स में भगवान कृष्ण को लेकर लोग एक मैसेज आपस में खूब शेयर कर रहे हैं। कई लोग इस इस तरह का मैसेज भेजने का विरोध भी कर रहे हैं मगर ‘समझदार’ लोग हैं कि बाज नहीं आ रहे। इसी संदर्भ में चंद दिनों पहले की यह खबर न्यूज नजर डॉट कॉम अपने विजिटर्स व के लिए पब्लिश कर रहा है ताकि हमसे यह गलती कदापि ना हो।


केस दर्ज
भगवान कृष्ण को दुनिया का सबसे बड़ा डॉन बताने वाला मैसेज वाट्स अप ग्रुप में डालना गत वर्ष विदिशा मध्यप्रदेश के एक वकील को महंगा पड़ गया। बार एसोसिएशन के कुछ वकीलों ने पुलिस अधीक्षक को उसके खिलाफ शिकायत देकर मामला दर्ज करने की मांग की। पुलिस अधीक्षक ने भी तत्काल कार्रवाई करते हुए केस दर्ज करा दिया।
विदिशा में कुछ वकीलों ने एसपी धर्मेन्द्र चौधरी से मुलाकात कर बताया कि वकील ऋषभ जैन ने हिन्दू धर्मावलम्बियों की धार्मिक भावनाओं का आहत करने वाला मैसेज वाट्स अप ग्रुप में डाला है। इसमें भगवान श्रीकृष्ण को दुनिया का सबसे बड़ा डॉन, तड़ीपार आदि बताया गया है। वकीलों की मांग पर एसपी ने वकील जैन के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराने के साथ ही दो हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया।
सीजनल मैसेज से रहें सावधान
सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए असामाजिक तत्व इसे हथियार के रूप में इस्तेमाल करने लगे हैं। कुछ दिनों पहले रमजान के दौरान मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक मैसेज चला था। यह मैसेज पिछले कई सालों से चल रहा है और रमजान के मौके पर ही सामने आता है। हर साल इस मैसेज को लेकर कई जगह मामले दर्ज होते हैं। इस बार जयपुर, अजमेर सहित कई जगह इस मैसेज की वजह से तनाव की स्थिति बनी। इसी तरह हर बार जन्माष्टमी से ऐन पहले श्रीकृष्ण को लेकर आपत्तिजनक मैसेज सामने आता है जिसे हर बार हंसी-मजाक में लिया जाता है। अबकी बार एक वकील के खिलाफ मामला दर्ज होने से सभी को ऐसे मैसेजेस से सतर्क रहने की जरूरत है। – न्यूज नजर डॉट कॉम