News NAZAR Hindi News

डिप्टी सीएम और मंत्री ने बनाई दूरी, हाथोहाथ बदलने पड़े अतिथि

 संभागीय आयुक्त भी नहीं आए
राजकीय इंजीनियरिंग कालेज का फ्रेशर डे सेलिब्रेशन
अजमेर। राजकीय इंजीनियरिंग कालेज बडल्या ने मंगलवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सभागार में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर डे सेलिब्रेशन कार्यक्रम आयोजित किया। खास बात यह रही कि कार्यक्रम के लिए मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा और विशिष्ट अतिथि जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत व संभागीय आयुक्त महेश चंद्र शर्मा थे। ये तीनों ही कार्यक्रम में नहींं आए।

समारोह के कार्ड में नाम छपने तथा वितरण के बावजूद ऐन मौके पर प्रदेश के दोनों प्रमुख जनप्रतिनिधियों के ना आने साथ ही तीन जिलों के सबसे आला अफसर संभागीय आयुक्त के भी कार्यक्रम से दूरी बना लेना अबूझ पहेली बन गया। इसे कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रेखा मेहरा की बीटेक की डिग्री कथित रूप से फर्जी होने और कॉलेज के लगभग दो दर्जन शिक्षकों को नियम विरुद्ध वार्षिक वेतनवृद्धि देने के प्रकरण से जोड़कर देखा जा रहा है। निदेशालय की टीम ने अपने जांच प्रतिवेदन में प्रिंसिपल की डिग्री की गहनता से जांच कराने और नियमविरुद्ध वेतनवृद्धि मामले में रिकवरी की सिफारिश कर रखी है।

समारोह का निमंत्रण पत्र।

राजकीय इंजीनियरिंग कालेज का फ्रेशर डे सेलिब्रेशन कार्यक्रम के लिए छपवाए गए कार्ड में स्थानीय विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी तथा विधायक अनिता भदेल तक का नाम नहीं था। इस पर देवनानी पहले ही नाराजगी जता चुके थे। कॉलेज प्रशासन ने विधायक अनिता भदेल को राजी करने के लिए एक दिन पहले ही आजादी का अमृत महोत्सव नामक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित कर मुख्य अतिथि के रूप में बुला लिया था।

अब मुख्य समारोह में उपमुख्यमंत्री बैरवा तथा जलसंंसाधन मंत्री रावत के ना आने पर आनन फानन में आयोजन स्थल बोर्ड के सचिव कैलाश चंद्र शर्मा और जिला परिषद के लोकपाल सेवानिवृत आरएएस सुरेश कुमार सिंधी को अतिथि बनाकर बुलाया गया। प्राचार्य रेखा मेहरा ने अतिथियों का स्वागत किया।

कालेज के शिक्षकों और छात्रों ने इससे पहले सुबह 9 बजे से साढे ग्यारह बजे तक बडल्या कालेज में अध्यापन कार्य किया। यहां शिक्षकों से बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज करवाई गई। रजिस्टर में उपस्थिति के लिए कार्यक्रम के बाद सभी शिक्षकों से कार्यक्रम स्थल पर ही हस्ताक्षर करवाए गए।

कार्यक्रम में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों सहित द्वितीय और तृतीयवर्ष के विद्यार्थियों की भीड के कारण सभागार में अव्यवस्था हो गई। कालेज के कई शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थियों ने खडे होकर ही कार्यक्रम में शिरकत की। कई शिक्षक और कर्मचारी सभागार के बाहर बैठे रहे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने प्रस्तुतियां दीं।

यह भी पढ़ें

अजमेर इंजीनियरिंग कॉलेज में ‘महा घोटाले’ का जिन्न बाहर आने को तैयार