Breaking News
Home / breaking / अवैध संबंध : पत्नी ने पति को रास्ते से हटाया

अवैध संबंध : पत्नी ने पति को रास्ते से हटाया

murder1

murder2

प्रेमी से कराई हत्या

इंदौर। राऊ में फैक्ट्रीकर्मी की हत्या का 48 घंटों में ही खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। महिला ने लव मैरिज की थी, बाद में युवक से अवैध संबंध होने पर पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची।

20 जून की सुबह एबी रोड पर ओमप्रकाश चौधरी के मकान में किराएदार 30 वर्षीय यशपाल पिता महेन्द्रसिंह मूल निवासी देहरादून उत्तराखण्ड की लाश कमरे में मिली थी। हत्यारों ने मुंह पर कपड़ा बांध गला घोंट कर हत्या की थी। एसपी पश्चिम डी. कल्याण चक्रवर्ती ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि मूल रूप से चमोली (उत्तराखंड) के यशपाल ने वहां से कुछ रिश्तेदारों के आने की बात परिचितों से कही थी। मौके से मोबाइल, पर्स, व अन्य दस्तावेज गायब थे।

6 साल पहले की थी लव मैरिज
मोबाइल कॉल डिटेल और पारिवारिक पृष्ष्ठभूमि की जांच में पता चला कि यशपाल की शादी 6 साल पहले पूजा उर्फ अंजलि उर्फ पुज्जू भंडारी से हुई थी। दोनों ने लव मैरिज की थी। परिवार के विरोध के चलते शादी के बाद वह कुछ समय तक इंदौर में रही, फिर देहरादून लौट गई। वहां पूछताछ करने पर पता चला कि पारिवारिक मित्र करमसिंह सिद्धू उर्फ करणसिंह निवासी हनुमानगंज (राजस्थान) के पूजा से अवैध संबंध हैं। पति की गैरमौजूदगी में उसका घर आना जाना है। वह कोटा (राजस्थान) में फर्नीचर की दुकान चलाता है। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या की गुत्थी सुलझ गई।

 

अंजली को शुरू से हार्ट प्रॉब्लम थी, उसके हार्ट का वाल्व खराब था। यह बात पता चलने के बाद यशपाल के घरवालों ने शादी के लिए मना किया था। वह अंजली से इतना प्यार करता था कि उसने परिजनों की बात नहीं सुनी और यह कहते हुए शादी कर ली कि मैं इलाज करवाऊंगा और शादी को निभाऊंगा।

फेसबुक पर दोस्ती फिर हुआ प्यार

अंजली फेसबुक पर करण नामक युवक के संपर्क में आई। दोनों में बातें होने लगी और फिर प्यार हो गया। अंजली ने करण की दोस्ती फेसबुक पर ही पति यशपाल से करवा दी। यशपाल और करण भी आपस में बात करने लगे। धीरे-धीरे अंजली ने अपनी हदें पार कर दी।

देहरादून शिफ्ट हो रहा था, इसलिए मार दिया

यशपाल पत्नी के साथ रहने के लिए एक सप्ताह पहले पीथमपुर की सिप्ला कंपनी से रिजाइन कर चुका था। उसे देहरादून की विंड ब्लास फैक्ट्री में नौकरी मिल गई थी और 25 जून को वहां जाने की तैयारी कर रहा था। एक जुलाई से नौकरी ज्वाइन करनी थी। पत्नी और प्रेमी ने वहां आने पर दोनों के बीच दीवार बनने की आशंका में उसे रास्ते से हटाने की साजिश एक माह पहले ही रची।

सुबह 4 बजे घोट दिया गला

योजना बनाकर करमसिंह अपने दो साथियों को पैसे का लालच देकर कोटा से इंदौर पहुंचा। शराब पिलाने के बाद सुनसान इलाके में मारने की योजना कातिलों ने बनाई थी। लेकिन, यशपाल शराब पीकर कहीं चला गया जिसके कारण उससे संपकज़् नहीं हो सका। बाद में जब मोबाइल ऑन हुआ तो संपकज़् कर कातिल उसके घर पहुंच गए और सोते वक्त सुबह करीब 4 बजे उसका गला घोंट दिया।

दो आरोपियों की तलाश

एसपी डी. कल्याण चक्रवर्ती के अनुसार मामले में दो आरोपी और संलिप्त हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम जुटी हुई है, वहीं मामले में अन्य साक्ष्य एकत्र किये जा रहे हैं।

Check Also

27 सितम्बर शुक्रवार का दिन आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

अश्विन मास, कृष्ण पक्ष, दशमी, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, दोपहर 01.20 बजे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *