Breaking News
Home / breaking / राहुल गांधी ने सिख समाज से लिया ‘पंगा’, बयान पर मचा घमासान

राहुल गांधी ने सिख समाज से लिया ‘पंगा’, बयान पर मचा घमासान

भोपाल। राहुल गांधी के सिख समुदाय को लेकर दिए गए बयान के बाद भोपाल में सिख समाज ने जोरदार प्रदर्शन किया। रविवार को बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोगों ने एमपी नगर बोर्ड ऑफिस चौराहे पर एकत्रित होकर राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की और उनसे माफी की मांग की। सिख समुदाय के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान सिख समुदाय पर दिए गए बयान की निंदा की। इस अवसर पर सिख समुदाय की नेत्री नेहा बग्गा ने कहा कि राहुल गांधी का बयान निंदनीय है। सिख समाज देश की जड़ है और गर्व के साथ अपना कड़ा और दस्तार पहनकर गुरुद्वारों में जा रहा है। राहुल गांधी को अपने बयान के लिए सिख समाज और पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।”
सिख समुदाय ने राहुल गांधी के बयान को सिखों के प्रति अपमानजनक बताया और कहा कि सिखों ने देश की सेवा में बहुत बड़ा योगदान दिया है। देश के कई महत्वपूर्ण पदों जैसे प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति पर सिख समुदाय के लोग रह चुके हैं। इसके बावजूद राहुल गांधी ने अमेरिका में सिखों के बारे में अनुचित बयान दिया है। उन्होंने कहा, “अगर राहुल गांधी माफी नहीं मांगते तो हम और बड़ा प्रदर्शन करेंगे।
यह है विवाद का कारण 
राहुल गांधी ने अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान एक सिख व्यक्ति से बातचीत करते हुए कहा था कि भारत में लड़ाई केवल राजनीति की नहीं है, बल्कि यह इस बात की भी है कि क्या सिख समुदाय को उनकी धार्मिक पहचान के साथ रहने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। राहुल गांधी के इस बयान से सिख समुदाय में नाराजगी फैली है और उन्होंने इसे अपने धर्म पर हमला बताया है।

Check Also

अजमेर में HPCL को अपने पेट्रोल पंप पर एक और मशीन हटानी पड़ी

रीजनल मैनेजर का दावा पहले आया, मशीन 8 दिन बाद शिफ्ट कब थमेगा आमजन के …