Breaking News
Home / breaking / तेज रफ्तार में दौड़ रही ट्रेन दो हिस्सों में बंटी, यात्रियों में अफरा-तफरी

तेज रफ्तार में दौड़ रही ट्रेन दो हिस्सों में बंटी, यात्रियों में अफरा-तफरी

समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते रह गया. बिहार से दिल्ली, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन जा रही थी, उसी समय उसका कपलिंक टूट गया, इससे ट्रेन के दो डिब्बे अलग हो गए. ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, ट्रेन के डिब्बों के अलग होने के बाद भी किसी तरह के कोई हताहत होने की सूचना नहीं मिली है.

सोमवार को दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर रेल खंड के खुदीराम बोस, पूसा और कर्पूरी ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच दो हिस्सों में अलग-अलग हो गयी. घटना घटते ही यात्रियों में हडकंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई.
प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि इंजन से डिब्बे को जोड़ने वाला कपलिंक टूट गया था, जिसके कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंट गयी थी. हालांकि इस दौरान मौके पर यात्रियों में डर का माहौल बना रहा. यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए तत्काल रेलवे अधिकारी आनन-फानन में डिब्बों को जोड़ने पहुंच गए. आधे घंटे में ही ट्रेन को जोड़ने का काम पूरा कर लिया गया. आधे घंटे के बाद कपलिंक को जोड़ कर बिहार संपर्क क्रांति को नयी दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया.

इससे पहले…

कुछ समय पहले ही राजधानी पटना के आउटर पर पूर्णिया हटिया एक्सप्रेस का भी कपलिंक टूट गया था, जिसमें ट्रेन के दो डिब्बे इंजन से अलग हो गये थे. घटना के बाद भी सूचना मिलने के साथ ही रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और गवर्मेंट रेलवे पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची थी और दिक्कत को तुरंत ठीक कर लिया गया था. इस हादसे में भी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी.

Check Also

गरबा पांडाल में सभी को लगाना होगा तिलक, गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगे

हिंदू जनजागृति समिति का आह्वान न्यूज नजर डॉट कॉम नवरात्रि, श्री आदिशक्ति की उपासना, मांगल्य और …