Breaking News
Home / देश दुनिया / अब एनआईए जाएगी पाक , जेआईटी से मांगी इजाजत

अब एनआईए जाएगी पाक , जेआईटी से मांगी इजाजत

pathankot
नई दिल्ली। पठानकोट आतंकी हमले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय खुफिया एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पाकिस्तान जाना चाहती है। इसके लिए एनआईए ने भारत आई पाक की संयुक्त जांच दल (जेआईटी) से इजाजत मांगी है।
एनआईए के महानिदेशक शरद कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए बुधवार को कहा कि एनआईए की एक टीम पाक जाने की योजना बना रही है। पाकिस्तान जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर और उसके भाई रउफ से पूछताछ करना चाहती है। हमले में मौलाना मसूद अजहर और उसके परिवार के सदस्यों का हाथ होने की संभावनाए हैं।
फिलहाल जेआईटी बुधवार को एनआईए के मुख्यालय दोबारा हेडक्वार्टर पहुंची है। जहां एनआईए और जेआईटी के अधिकारी अभी तक हुई जांच पर बातचीत करेंगे।वहीं जेआई ने इस बात की पुष्टि कि है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को नजरबंद किया गया है।
जांच को आगे बढ़ाते हुए जेआईटी हमले से पहले अगला किए गए पंजाब पुलिस के अधीक्षक सलविंदर सिंह सहित तीन लोगों से भी पूछताछ करेगी। हालांकि जेआई को इनसे सीधे पूछताछ करने की इजाजत नहीं दी गई है। एनआईए की मौजूदगी में ही अधीक्षक सलविंदर सिंह से पूछताछ की जाएगी। एनआईए ने भी जांच से जुड़े हुए सवालों की एक सूची तैयार की है। यह सूची जेआईटी के सामने रखी जाएगी। इसमें एनआईए का सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि पाकिस्तान में बैठे पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर और उसके भाई राउफ को लेकर अभी तक क्या कार्रवाई की गई है? इसके साथ ही जेआई से यह भी सवाल किया जाएगा कि अभी तक जो सबूत आतंकियों से मिले हैं, उस पर पाकिस्तान किस तरह की कार्रवाई करेगा?

Check Also

हनुमानजी की सेना ने दुष्कर्मी को खदेड़कर बच्ची की इज्जत बचाई

बागपत। अमीनगर सराय क्षेत्र के एक गांव में हैरान करने वाला सामने आया है। यहां एक मासूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *