Breaking News
Home / breaking / कई राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी जारी, जानिए कहां बरसेंगे बादल

कई राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी जारी, जानिए कहां बरसेंगे बादल

 

 

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है।  मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड़ जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है। बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम मंघालय और नागालैंड में अधिक बारिश होने की संभावना है।

 

झारखंड़, पश्चिम बंगाल, विदर्भ, बिहार, मराठावाड़ा दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कही-कही जगहों पर मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कही तेज और कहीं धीमी बारिश हो रही है।

कई राज्यों में बाढ़

कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के कारण मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड़ और महाराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। कई जगहों पर तो बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में भारी बारिश के कारण प्रलय की स्थिति पैदा हो गई है। नरसिंहपुर में पिछले चार दिन से बारिश हो रही है। जिससे फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। आसपास के गांवों में भई पानी भर गया है।

मथुरा में तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है। वाराणसी में भी हालात काफी खराब हैं। यहां 84 घाट पानी में डूब गए हैं। दशाश्वमेघ घाट की सीढ़ियों पर पानी का सैलाब आने लगा है। गंगा में भी उफान आ गया है। इससे आरती का स्थान बदलना पड़ा है।  वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। खतरे के निशान से गंगा नदी लगभग डेढ़ मीटर और खतरे के निशान से करीब ढाई मीटर ही शेष रह गई है।

Check Also

पत्नी ने सरेआम पति की जमकर कर दी धुनाई, कपड़े फाड़े

शाहबाद। रामपुर के शाहबाद में पत्नी ने अभद्रता कर रहे पति की जमकर धुनाई कर दी। …