Breaking News
Home / breaking / VIDEO : बाबा केदार की यात्रा के लिए प्रशासन की तैयारियां पूरी, पुलिस की एडवांस टीमों की तैनाती

VIDEO : बाबा केदार की यात्रा के लिए प्रशासन की तैयारियां पूरी, पुलिस की एडवांस टीमों की तैनाती

 

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के चारधामों में से यमनोत्री और गंगोत्री के कपाट रविवार को खुल चुके हैं। अब  29 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा का आगाज हो जाएगा। इस दौरान प्रशासन के द्वारा सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। साथ ही लॉकडाउन के नियमों को ध्यान में रखते हुए पुलिस की एडवांस टीमों की भी तैनाती कर दी गई है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

यात्रा सीजन शुरू होने पर केदारनाथ धाम पैदल मार्ग में पड़ने वाले लिनचोली और भीमबली सहित अन्य स्थानों पर पुलिस टीमें तैनात रहती हैं जबकि गौरीकुंड में पहले से ही पुलिस चौकी है। साथ ही मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में थाना है।

देखें वीडियो

 
केदारनाथ धाम में पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम में 5 सदस्य होंगे जबकि एसआई सहित 5 सदस्यीय टीम पुलिस चौकियों में तैनात रहेगी। लिनचोली में एक एसआई के साथ 2 पुलिसकर्मी तैनात होंगे जबकि भीमबली में 2 पुलिसकर्मी तैनात होंगे। पुलिस जवान यात्रियों को यात्रा से जुड़ी जानकारी देने के अलावा अन्य आवश्यक सुविधाएं जुटाएंगे।

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि यात्रा के संचालन के लिए शुरुआत में काम करने वाली पुलिस टीम को केदारनाथ भेज दिया गया है। इसके अतिरिक्त स्थिति को देखते हुए आगे और भी व्यवस्थाएं की जाएंगी।

Check Also

गरबा पांडाल में सभी को लगाना होगा तिलक, गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगे

हिंदू जनजागृति समिति का आह्वान न्यूज नजर डॉट कॉम नवरात्रि, श्री आदिशक्ति की उपासना, मांगल्य और …