Breaking News
Home / राजस्थान / केबल ऑपरेटर्स की मनमर्जी से उपभोक्ताओं में रोष

केबल ऑपरेटर्स की मनमर्जी से उपभोक्ताओं में रोष

set top box tv
1800 से 2100 रुपए में बेचा जा रहा है सेटटॉप बॉक्स
अलवर। एनालॉग टीवी प्रसारण बंद होने और सेटटॉप बॉक्स लगवाना अनिवार्य होने के साथ ही केबल ऑपरेटर्स की चांदी हो गई है। पूरे राज्य में कई शिकायतें मिल रही हैं। कोटकसिम कस्बे सहित क्षेत्र में सेटटॉप बॉक्स के नाम पर चैनल्स बंद होने के बाद खुलेआम धांधली चल रही है। इसका खमियाजा उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। सेटटॉप बॉक्स लगाने के दामों को लेकर कस्बे में भारी विरोधाभास है। खास बात यह है कि इनकी दरें तय करने की प्रशासन के स्तर पर कोई व्यवस्था नहीं है। कस्बे के केबल उपभोक्ताओं ने शिकायत की उन्होंने सेटटॉप बॉक्स लगवाए हैं लेकिन उन्हे मांगने पर भी रसीद नहीं दी जा रही। सेट-टॉप बॉक्स लगाए जाने के नाम पर बिना बिल के उपभोक्ताओं से चौगुने रेट वसूले जा रहे हैं। उपभोक्ताओं से 1800 से 2100 रुपए वसूले जा रहे हैं। कस्बे के लोगों का कहना है कि सेटटॉप बॉक्स की बाजार में कीमत 700 रुपए है जबकि उनसे तीन गुना रुपए वसूले गए।
350 से शुरू हो जाती है ऑनलाइन कीमत
सेटटॉप बॉक्स की अगर बात की जाए तो मार्केट में इसका मूल्य 700 से 800 रुपए बताया जा रहा है। वहीं अगर ऑनलाइन शॉपिंग की बात की जाए तो ऑनलाइन सेटॉटाप की कीमत और भी कम है। ऑनलाइन विभिन्न कंपनियों के सेटटॉप बॉक्स की कीमत महज 350 रुपए से शुरू हो जाती है। स्मार्ट शेल्टर बॉक्स ऑनलाइन महज 354 रुपए में, टाटा स्काई के 499 रुपए से लेकर 700 रुपए तक के सेटटॉप बॉक्स मिल रहे हंै।
कस्बा निवासी राजाराम महावर, श्याम सोनी, प्रवीण सेन, सुधीर भार्गव, शीशराम सैनी, ओमप्रकाश प्रजापत, शेरसिंह प्रजापत, देवकरण पहाड़ीवाल, राकेश अग्रवाल सहित काफी संख्या में लोगों ने रोष प्रकट किया है। इस विषय में उपखंड अधिकारी बलवंत सिंह ने बताया कि केवल उपभोक्ताओं की शिकायत पर सेटटॉप बॉक्स के नाम पर बिना बिल नियम के खिलाफ है। शीघ्र ही मामले की जांच कराकर आमजन को राहत प्रदान की जाएगी।

Check Also

बीजेपी नेता के बेटे ने घर में पंखे से फांसी लगाकर  कर ली आत्महत्या

अलवर। शहर के अरावली विहार थाना क्षेत्र में कल देर रात एक युवक ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *