Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान की अदालत में आतंकी हमला, 7 मरे

पाकिस्तान की अदालत में आतंकी हमला, 7 मरे

 

16-53-27-Z
पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के चारसदा के जिला कचहरी में हुए आत्मघाती विस्फोट में हमलावरों समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि पुलिस ने दो हमलावरों को मार गिराया है।

add kamal

यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी। चारसदा के जिला पुलिस अधिकारी सोहेल खालिद ने संवाददाताओं को बताया कि तीन आत्मघाती हमलावरों ने जिला कचहरी परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की।

कचहरी भवन परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने हमलावरों को निशाना बनाया और एक हमलावर को कचहरी के गेट पर मार गिराया, जबकि दूसरे आतंकी को कचहरी परिसर में प्रवेश करने पर गोलियों से निशाना बनाया गया, लेकिन तीसरे आतंकी ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया।

keva bio energy card-1

उनके जैकेट में विस्टोटक थे। उन्होंने कहा कि हमले की जिम्मेवार निषिद्ध आतंकी संगठन जमात-उल- अहरार ने ली है और संदेश दिया है कि लड़ाई जारी है।

घटना के एक चश्मदीद ने डॉन समाचार पत्र से कहा कि हमलावरों के पार्थिव अवशेष के साथ गोलाबारूद सड़क के किनारे बिखड़े पड़े थे। पुलिस अधिकारी खालिद ने कहा कि धमाके में चार लोग मारे गए, जबकि 15 अन्य लोग घायल हुए हैं।

शहर के एक निवासी मोहम्मद शाह बाज ने रॉयटर से कहा कि जब आत्मघाती हमलावर अदालत परिसर में घुसे तो वह परिसर में ही थेऔर जान बचाने के लिए कैंटीन में चले गए जहां वह दिवाल पर चढ़ गए।

उन्होंने कहा कि इस घटना में कई लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं। समाचार पत्र डॉन के अनुसार, विस्फोट के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। पेशावर और मरदान से बचाव दल घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

इस बीच खैबर पख्तूनख्वाह के स्वास्थ्य मंत्री नगराम तुकई ने कहा है कि चारसदा, मरदान और पेशावर के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है और पेशावर से दस एंबुलेंस रवाना किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि वगत कुछ सप्ताहों से पाकिस्तान में आतंकी हमले तेज हो गए हैं जिसमें काफी लोग हताहत हुए हैं।

Check Also

गरबा पांडाल में सभी को लगाना होगा तिलक, गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगे

हिंदू जनजागृति समिति का आह्वान न्यूज नजर डॉट कॉम नवरात्रि, श्री आदिशक्ति की उपासना, मांगल्य और …