Breaking News
Home / देश दुनिया / पुलिस इंस्पेक्टर ने चौकी में लगाई फांसी

पुलिस इंस्पेक्टर ने चौकी में लगाई फांसी

hang
रीवा। एक सनसनीखेज घटनाक्रम में सिविल लाइन थाने में पदस्थ एक निरीक्षक ने सोमवार रात चौकी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। निरीक्षक के इस कदम के पीछे ठोस कारण सामने नहीं आए हैं। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। उधर एक युवती ने भी अपनी बहन के घर में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस दोनों घटनाओं को आपस में जोड़कर भी जांच में जुटी है।
सिविल लाइन थाने में पदस्थ निरीक्षक विपिन अग्रिहोत्री निवासी पुलिस लाइन ने सोमवार की रात पडऱा चौकी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार सुबह करीब 6 बजे घटना का पता चला। इसके बाद हड़कंप मच गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रणय नागवंशी सहित सिविल लाइन थाने का स्टाफ मौके पर पहुंच गया।

विपिन ने ट्रक में बांधने वाले रस्से का इस्तमाल किया था। चौकी का दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मी अंदर दाखिल हुए और विपिन का शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। विपिन को अपने पिता की जगह पर अनुकम्पा नियुक्ति मिली थी। उन्होंने किन कारणों के चलते यह आत्मघाती कदम उठाया है इसका पता नहीं चल पाया है। सिविल लाइन थाने की पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

युवती फंदे पर झूली

hang
उधर एक अन्य समाचार के अनुसार बहन के बेटे का जन्मदिन मनाने आई एक युवती ने मंगलवार सुबह पहले पूछा कि फांसी कैसे लगाते हैं और जान कैसे जाती है। इसके बाद कमरे में रस्सी का फंदा बनाकर फांसी पर झूल गई। पुलिस जांच कर रही है। बताते हैं कि पडऱा चौकी में निरीक्षक विपिन अग्रिहोत्री के फांसी लगाने की खबर सुनने के बाद से ही कानपुर से अपनी बहन के घर आई साजन मिश्रा पुत्री रमेश दु:खी हो गई थी। युवती ने अपनी बड़ी बहन से फांसी कैसे लगाते हैं। जान कैसे जाती है आदि के बारे में पूछा था।

इसके बाद युवती ने कमरे में जाकर फांसी लगा ली। जब काफी देर तक युवती ने दरवाजा नहीं खोला। तो बहन ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया। अनहोनी की शंका पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर दरवाजा तोड़ देख तो युवती फांसी में झूल रही थी। पुलिस ने मौके से युवती का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

कहीं मामला प्रेम प्रसंग तो नहीं!
पुलिस निरीक्षक के फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने की खबर जैसे ही समीप ही नगर में रह रही एक युवती को मिली तो वह भी अपनी जीवनलीला फांसी लगाकर  खत्म कर ली।  दोनों की आत्महत्या के मामले में पुलिस प्रेम प्रसंग की संभावना की नजर से देख रही है लेकिन पूरी जानकारी के बारे में अभी कुछ कहां नहीं जाता है।

हालांकि पुलिस ने मोबाइल जप्त कर जांच शुरू कर दी है। मृतक निरीक्षक शादीशुदा था। उसकी 6 वर्ष की एक बेटी है। युवती रीवा में रहने वाले अपने जीजा के यहां भांजे का जन्मदिन मनाने आई थी। हालांकि ज्यादातर वह रीवा में ही रहती थी।

Check Also

हनुमानजी की सेना ने दुष्कर्मी को खदेड़कर बच्ची की इज्जत बचाई

बागपत। अमीनगर सराय क्षेत्र के एक गांव में हैरान करने वाला सामने आया है। यहां एक मासूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *