Breaking News
Home / breaking / असम के कोकराझार में आतंकी हमला, 12 मरे, 12 घायल

असम के कोकराझार में आतंकी हमला, 12 मरे, 12 घायल

add1terrorism

कोकराझार। निचले असम के कोकराझार जिले के बालीजान तिनाली बाजार में दिन-दहाड़े गोलीबारी और ग्रेनेड विस्फोट कर लगभग एक घंटे तक आतंक मचानेवाले आतंकी को पुलिस ने मार गिराया है। सुरक्षा बल इलाके में सर्च आपरेशन आरंभ कर दिया है। घटना में अब तक 12 लोगों के मारे जानेे की खबर है। वहीं गोलीबारी में एक शिशु समेत बारह से तेरह लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। वहीं तीन से चार दुकानों में ग्रेनेड विस्फोट के चलते आग लगने की सूचना है। पूरे इलाके को पुलिस, सेना व कमांडों ने घेर रखा है। घटनास्थल पर पुलिस व सेना के आलाधिकारी मौजूद रहते हुए पूरी कार्रवाई पर नजर रखे हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियां बाजार में तलाशी अभियान तेज कर दिया है। मारे गए आतंकी के पास से स्वचालित हथियार, ग्रेनेड व अन्य सामग्री बरामद की गई है।
add kamal
निचले असम के कोकराझार जिले के बालाजान तिनाली इलाके में आज शुक्रवार की दोपहर 12.30 बजे के आसपास अचानक गोलीबारी की आवाज सुनकर पूरे इलाके में भय का माहौल उत्पन्न हो गया था। गोलीबारी के बाद एक जोर की आवाज सुनी गई। माना गया कि संभवतः ये ग्रेनेड का विस्फोट हो सकता है। सूत्रों ने बताया है कि आज दिनदहाड़े एक युवक ने स्वचालित हथियार लेकर कोकराझार जिले के बालाजान तिनाली में अचानक गोलीबारी आरंभ कर दी। लोग डरकर दुकान छोड़कर भागने लगे। इसी बीच एक जोर की आवाज सुनी गई, जिसके बाद आग लग गई। घटनावाले इलाके से काला धुंआ उठता देखा गया है। पुलिस के पहुंचने पर पुलिस दल व अपराधी के बीच कुछ देर तक गोलीबारी जारी रही। पुलिस ने इसे आतंकी कार्रवाई करार दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोलीबारी और ग्रेनेड हमले में चार से पांच लोगों के घायल होने की आशंका जताई गई है। ज्ञात हो कि जिस समय यह घटना घटी उस समय बाजार में काफी संख्या में लोग मौजूद थे। गोलीबारी के साथ ही अपराधी ने ग्रेनेड विस्फोट किया, जिसके चलते दो से तीन दुकानों में आग लग गई। इस संबंध में पुलिस अभी तक कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

इस घटना के चलते पूरे कोकराझार शहर में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है। उल्लेखनीय है कि निचले असम में बांग्लादेशी मौलवादी संगठन जेएमबी के सदस्यों को पकड़ा गया था। प्राथमिक अनुमानों के अनुसार इस हमले के पीछे जेएमबी का हाथ हो सकता है। उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में पड़ोसी देश बांग्लादेश की राजधानी में भी इस तरह की घटनाएं घट चुकी हैं। माना जा रहा है कि इस घटना के पीछे ऐसे ही तत्वों का हाथ हो सकता है। पूरे कोकराझार शहर को सील कर दिया गया है। साथ ही सभी वाहनों की तलाशी आरंभ की गई है।

Check Also

गरबा पांडाल में सभी को लगाना होगा तिलक, गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगे

हिंदू जनजागृति समिति का आह्वान न्यूज नजर डॉट कॉम नवरात्रि, श्री आदिशक्ति की उपासना, मांगल्य और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *