Breaking News
Home / breaking / 90 लाख का गबन कर साध्वी परिवार सहित फरार, पुलिस तलाश में जुटी

90 लाख का गबन कर साध्वी परिवार सहित फरार, पुलिस तलाश में जुटी

छिंदवाड़ा। श्री राम जानकी मंदिर के महंत कनक बिहारी दास जी के खाते से 90 लाख रुपये की ठगी करने वाली साध्वी रीना रघुवंशी परिवार सहित फरार हो गई है। फर्जी नॉमिनी बनकर रीना ने महंत के दस्तावेजों का दुरुपयोग करते हुए सिम कार्ड प्राप्त किया और यूपीआई के माध्यम से ट्रांजेक्शन कर लिया।

भोपाल में जिस पते पर रीना रघुवंशी का परिवार रहता था वहां ताला लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि रीना रघुवंशी का पूरा परिवार पुलिस के घर से रीना की छोटी बहन के पास साउथ अफ्रीका भाग गया है। वहीं, इस घटना के बाद चोरई पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिह्न लग गया है।
दरअसल पुलिस को शुरुआती तौर पर जब मामले की शिकायत की गई थी तो छिंदवाड़ा पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। जांच का हवाला देकर मामले में ध्यान नहीं दिया गया। बाद में जब पूरा मामला खुलकर सामने आया और 420 जैसी धाराओं में साध्वी पर मुकदमा दर्ज हुआ। उसके बाद पुलिस ने इसकी छानबीन शुरू की। वहीं साध्वी ने अग्रिम जमानत याचिका चौरई न्यायालय में लगाई थी, जिसे रिजेक्ट कर दिया गया। वहीं आप 9 सितंबर को मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में होनी है।
साध्वी रीना रघुवंशी ने महंत कनक बिहारी दास जी महाराज से पासपोर्ट बनाने के नाम पर उनके दस्तावेज ले लिए थे इन्हीं दस्तावेज के आधार पर उसने सिम अलॉट कर ली और खाते से यूपीआई के माध्यम से ट्रांजेक्शन कर अपने भाई हर्ष रघुवंशी और परिचित मनीष के खाते में लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन कर लिया। मामला खुला तो वह पहले खुद को महंत का नॉमिनी बताने लगी, लेकिन फर्जीवाड़ा सामने आया तो परिवार समेत फरार हो गई।
सड़क हादसे में हो चुका महंत का निधन
कनक बिहारी दास जी महाराज का सड़क हादसे में निधन हो गया था। उसके बाद रीना रघुवंशी ने साध्वी वेश धारण कर उनके तमाम दस्तावेज हथिया लिए और 90 लाख रुपये की राशि हड़प कर फरार हो गई।

यह भी देखें : पूजा अर्चना के साथ खोले डेम के गेट

 

Check Also

16 सितम्बर सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

भादो मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, दोपहर 03.10 बजे …