Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / सिंहस्थ में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने समाजसेवी आगे आए

सिंहस्थ में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने समाजसेवी आगे आए

Simhastha kumbh 2016 ujjain
Simhastha kumbh 2016 ujjain

इंदौर। सिंहस्थ में इंदौर के समाजसेवी श्रद्धालुओं के लिए शुद्ध जल की व्यवस्था करेंगे। महाकाल मंदिर के आसपास 8 आरओ लगाने के साथ ही पूरे मेला क्षेत्र में लगभग 250 मशीनें लगाकर जल सेवा की जाएगी। हजारों लीटर पानी की उपलब्धता के लिए पाइप लाइन बिछाई जा रही है।

उज्जैन में अगले माह लगने वाले सिंहस्थ महाकुंभ को लेकर इंदौर के अधिकारियों के साथ ही समाजसेवी भी पूरी तन्मयता से सेवाएं देने में जुट गए।

निगमायुक्त मनीष सिंह इंदौर नगर निगम के साथ ही सिंहस्थ मेले की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। निगम के ही अन्य कर्मचारी भी उज्जैन में सेवाएं देंगे। प्रशासन से जुड़े कुछ अधिकारियों को शासन दो माह के लिए ही सही पर वहां भेजने की तैयारी कर रहा है। सिंहस्थ में इंदौर की समाजसेवी संस्था और समाजसेवीजन अपनी सेवाएं देने के साथ ही जनता के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने में जुट गए हैं। अग्रवाल समाज महाकाल मंदिर के आसपास व अन्य मंदिरों पर आठ आरओ मशीनें लगा रहा है।

वहीं, सिंहस्थ में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वे 50 से अधिक मशीनें लगाएंगे। बताया जाता है कि संस्था ने मेला प्रबंधन व प्रशासन से मशीन तक पानी पहुंचाने के लिए कहा है, जो काम आज तक नहीं हो पाया है। लचर कार्यप्रणाली के चलते अभी तक योजना मूर्त रूप नहीं ले पा रही है। मशीनें लगभग लगाई जा चुकी हैं। बस इंतजार है तो पानी मशीनों तक पहुंचने का। प्रशासन पाइप लाइन बिछाने में जुटा हुआ है।

Check Also

रेलवे का गैंगमेन साबिर डिटोनेटर से उड़ाना चाहता था ट्रेन!

  खण्डवा। मध्यप्रदेश के खंडवा में इटारसी-भुसावल रेलवे ट्रेक पर डिटोनेटर ब्लास्ट मामले में रेलवे सुरक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *