Breaking News
Home / breaking / मिशनरी स्कूल में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर सजा, पैरेंट्स ने गाई हनुमान चालीसा

मिशनरी स्कूल में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर सजा, पैरेंट्स ने गाई हनुमान चालीसा

गुना। एक स्कूली बच्चे ने राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया। बच्चे का आरोप है कि नारा लगाने के बाद वहां खड़े एक टीचर ने उसका कॉलर पकड़ लिया और वो जिस लाइन में लगा था वहां से खींच कर कहा कि प्रिंसिपल के पास जाओ। बच्चे ने आरोप लगाया है कि मेरे क्लास टीचर ने कहा कि ‘भारत माता की जय’ का नारा अपने घर पर लगाया करो इस स्कूल में नहीं। बच्चे को कई घंटों तक उसकी क्लास टीचर ने क्लास रूम के फर्श पर बैठने की सजा भी दी। इस घटना के बाद मिशनरी स्कूल के खिलाफ लोगों ने नाराजगी जताई है।

 

घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में देखा जा सकता है कि गुना के क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बाहर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लोग स्कूल के सामने भारी संख्या में खड़े होकर भजन गा रहे हैं। वहां मौजूद लोग हनुमान चालीसा गा रहे हैं और भारत माता की जय का नारा लगा रहे हैं। लोग ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के लिए बच्चे को जो सजा दी गई उसके खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल फादर थॉमस ने कहा कि एक बच्चे ने राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया। प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे ने इसे देशभक्ति की भावना से नहीं बल्कि मजाक के रूप में नारा लगाया। प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे ने अपमानजनक ढंग से नारा लगाया था।

गुना के एडीएम वीरेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि स्कूल में एक बच्चे ने कथित तौर पर ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया था। बच्चे का आरोप है कि उसे दंडित किया गया। इसके विरोध में स्कूल के बच्चों के मां-बाप और कुछ संगठन के लोग स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन करने जुटे। शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Check Also

बीजेपी नेता के बेटे ने घर में पंखे से फांसी लगाकर  कर ली आत्महत्या

अलवर। शहर के अरावली विहार थाना क्षेत्र में कल देर रात एक युवक ने अपने …