Breaking News
Home / breaking / भगवान शिव पर कांग्रेस विधायक ने दिया आपत्तिजनक बयान

भगवान शिव पर कांग्रेस विधायक ने दिया आपत्तिजनक बयान

 

श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के भगवान शिव पर दिए गए विवादित बयान से सियासी बवाल मच गया है। भाजपा के साथ-साथ हिंदू संगठनों ने विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस बीच, विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से इस मामले पर माफी की मांग करते हुए विधायक को पार्टी से निष्कासित करने की अपील की है।

कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के विवादित बयान के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। भगवान शिव के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपों के बाद भाजपा और हिंदू संगठनों ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (पूर्व में ट्विटर) पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लिखा कि कांग्रेस की हिंदू विरोध की हद हो गई है। भगवान शंकर को भी नहीं छोड़ा गया। यह कथित जनेऊधारी हिंदू के गुर्गे हैं जो शिव भगवान का अपमान कर रहे हैं।”
विनोद बंसल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से इस बयान पर माफी मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि यह कोई साधारण नेता नहीं बल्कि श्योपुर से कांग्रेस के विधायक बाबू जंडेल हैं, जो भगवान शिव का अपमान कर कांग्रेस की गाली संस्कृति को उजागर कर रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि इस बयान से हिंदू समाज में गहरा आक्रोश है और कांग्रेस को तत्काल माफी मांगते हुए बाबू जंडेल को पार्टी से निष्कासित करना चाहिए।
भाजपा के नेता भी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमलावर हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस की हिंदू विरोधी मानसिकता बार-बार उजागर हो रही है और यह बयान उसी का प्रतीक है। कई नेताओं ने कहा कि कांग्रेस को इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़नी चाहिए और अपने विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। हिंदू संगठनों का कहना है कि भगवान शिव का अपमान सहन नहीं किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के साथ अन्य संगठनों ने भी कांग्रेस से माफी की मांग की है और चेतावनी दी है कि अगर पार्टी ने इस मामले में कदम नहीं उठाया, तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

यह भी देखें : पेट्रोल पंप पर लड़की ने क्यों किया हंगामा

Check Also

कई महिला टीचर अर्धनग्न कपड़े पहनकर स्कूल आती हैं…शिक्षा मंत्री

नीमकाथाना। राजस्थान के तेजतर्रार शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शिक्षकों के पहनावे और अनुशासन को …