News NAZAR Hindi News

पत्रकार हत्या के विरोध में सौंपा ज्ञापन, सुरक्षा कानून बनाने की मांग  

 

सुबोध नामदेव

नरसिहपुर। विगत दिवस मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पिपलिया मंडी के नई दुनिया संवाददाता कमलेश जैन की कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वारदात के विरोध में इंडिया न्यूज़ पोर्टल संघ नरसिंगपुर के सदस्यों सहित अन्य पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

वारदात के बाद से ही पत्रकार जगत में शोक व्याप्त है। ज्ञापन में बताया कि मध्यप्रदेश में माफिया एवं अन्य असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद हैं। पत्रकारों की हत्या एवं उन पर हमलों का सिलसिला लगातार जारी है।समाज में कैंसर की तरह फैली कुरीतियों एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले पत्रकार साथियों के परिवारों में भय बना रहता है।

आए दिन पत्रकारों को धमकियां मिलती रहती है लेकिन उसके बाद भी इन विषम परिस्थितियों में भी पत्रकार समाज एवं शासन प्रशासन को अपनी खबरों के माध्यम से क्षेत्र के हालातों से रूबरू करता है।

इससे पहले पिपलिया मंडी में पत्रकार साथी कमलेश जैन की हत्या एवं बालाघाट में संदीप कोठारी जिन्दा जला देने की वारदातें हो चुकी हैं। पत्रकारों की आवाज को कुचलने का प्रयास करना अर्थात लोकतंत्र पर कुठाराघात है।

इंडिया न्यूज़ पोर्टल संघ नरसिंगपुर ने दिवंगत पत्रकार कमलेश जैन को श्रद्धांजलि दी तत्पश्चात प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री व पुलिस महानिदेशक के नाम पुलिस अधीक्षक  को ज्ञापन सौंप कर पत्रकारों की सुरक्षा की मांग की।

ज्ञापन देने वालों में ललित श्रीवास्तव (न्यूज पोर्टल संघ जिलाध्यक्ष), सुबोध नामदेव (आदर्श पत्रकार परिषद जिला उपाध्यक्ष) अस्सू नेमा (माँ नर्मदा पत्रकार परिषद जिलाध्यक्ष), मंजीत छावडा, प्रभात ठाकुर, बबलू कहार, अभय बानगात्री, नरेंद्र श्रीवास्तव,अरविंद पटेल, विवेक बानगात्री इत्यादि पत्रकार उपस्थित रहे।