Breaking News
Home / breaking / आर्मी अफसरों से मारपीट, महिला मित्र से गैंगरेप, आरोपियों ने कबूला जुर्म

आर्मी अफसरों से मारपीट, महिला मित्र से गैंगरेप, आरोपियों ने कबूला जुर्म

महू। जाम गेट के पास आर्मी फायरिंग रेंज में सेना के अफसरों के साथ मारपीट, लूट और उनकी महिला मित्र से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के मास्टरमाइंड अनिल बारोर और रितेश भाभर हैं। इन्होंने ही आर्मी अफसर की महिला मित्र के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। वारदत को अंजाम देने के लिए अनिल ने ही अपने अन्य साथियों को कॉल कर बुलाया था। इस वारदात में कुल छह आरोपी शामिल थे, तीन आरोपियों को कल शुक्रवार शाम जंगलों से गिरफ्तार किया गया, जबकि अन्य तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके थे।

 

यह है मामला

 महू के जाम गेट के पास स्थित सेना की फायरिंग रेंज में 10 सितंबर मंगलवार की देर रात आर्मी के दो ट्रेनी अफसर अपनी दो महिला मित्रों के साथ रुके थे। ये सभी कार में तेज आवाज में गाने सुन रहे थे जो बदमाशों को सुनाई दी। इसके बाद छह बदमाशों ने इन्हें घेर लिया और कट्टे से आर्मी अफसरों को धमकाने लगे। मारपीट और लूटपाट के बाद बदमाशों ने एक अर्मी अफसर और महिला को छोड़ दिया और उनसे 10 लाख रुपये लाने के लिए कहा, जबकि दूसरे अफसर और उसकी महिला मित्र को बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाश महिला को झाड़ियों में ले गए।
करीब ढाई घंटे बाद वे उसे वापस लेकर आए। इस दौरान बंधक बनाए गए अफसर के साथ मारपीट भी की गई। इधर, रुपये लेने के लिए निकला आर्मी अफसर सीधे पुलिस के पास पहुंचा और मामले की जानकारी दी। पुलिस उसके साथ मौके पर पहुंची तो गाड़ी देखकर सभी बदमाश फरार हो गए।
सेना के अफसरों की शिकायत पर पुलिस ने लूट, मारपीट, फिरौती व सामूहिक दुष्कर्म की आशंका में केस दर्ज किया है। सुबह पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और अन्य आरोपियों की तलाश के लिए 10 टीमें बनाई गईं। पुलिस ने पीड़ित महिला का मेडिकल टेस्ट कराया जिसमें शरीर पर चोटों के निशान मिले, लेकिन गैंगरेप की घटना को लेकर असमंजस बनी रही। पीड़िता की हालत ठीक नहीं होने के कारण उसके बयान भी नहीं हो पा रहे थे।
छह आरोपी गिरफ्तार, दुष्कर्म की बात कबूल की
पुलिस ने शुक्रवार शाम को रोहित पिता ज्ञान सिंह गिरवाल निवासी नंदगांव, संदीप पिता दिनेश सिंह वारिया निवासी चैनपुर और सचिन पिता राधेश्याम मकवाना को गिरफ्तार किया। इससे पहले गुरुवार को अनिल पिता मदन बारोर, पवन पिता लाल बंसूनिया और रितेश पिता देवेश भाभर को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी बरखेड़ा के आसपास के जंगलों में छिपे हुए थे। लूट के मास्टरमाइंड अनिल और रितेश ने कबूला है कि उन्होंने आर्मी अफसर की महिला मित्र के साथ दुष्कर्म किया है।

जंगलों में छिपे थे

एसपी हितिका वासल ने बताया कि मामले के आरोपी बरखेड़ा के आसपास के जंगलों में छिपे हुए थे।  स्थानीय ग्रामीणों की मदद से जंगल के अंदरूनी इलाकों में जाने के लिए मदद ली। पुलिस ने आठ अलग-अलग टीमें ने मानपुर, बड़गोंदा, जाम दरवाजा, पीथमपुर के इलाकों में लगातार सर्चिंग करती रही। इनमें से छह टीमों ने मानपुर से लेकर जाम गेट के बीच जंगल में सर्चिंग बढ़ाई। इसके बाद आरोपियों को पकड़ लिया गया। सभी आरोपियें से पूछताछ जारी है। आशंका है कि आरोपी और भी वारदात कर चुके हैं।
पीड़िता की मानसिक हालत ठीक नहीं
डीआईजी ग्रामीण निमिष अग्रवाल ने बताया कि वारदात के मास्टर माइंड अनिल और रितेश ही हैं। आरोपियों ने युवती से दुष्कर्म की बात कबूल की है। पीड़िता की मनोस्थिति ठीक नहीं है। उसके बयान के लिए पुलिस के प्रयास कर रही है। जल्द ही बयान दर्ज किए जाएंगे।
प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने पर जांच होगी
जाम गेट के मुख्य मार्ग से आधा किमी अंदर प्रतिबंधित क्षेत्र फील्ड फायरिंग रेंज है। यहां सेना के वाहनों की आवाजाही के लिए रास्ता बनाया गया है, लेकिन कई बार पर्यटक भी इस क्षेत्र में पहुंच जाते हैं। दो अफसर अपनी महिला मित्रों के साथ इसी रास्ते से अंदर पहुंचे थे। अंधेरा और वीरान स्थान होने की वजह से बदमाशों ने फायदा उठाया और वारदात को अंजाम दिया। सूत्रों की के अनुसार, इन्फैंट्री स्कूल के दोनों प्रशिक्षु अफसरों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि प्रशिक्षु अफसरों की दोनों महिलाओं से पहले से दोस्ती है। दोनों उनसे मिलने कि लिए महू आई थीं।
दिल्ली तक उछला था मामला
आर्मी फायरिंग रेंज में सेना के अफसरों के साथ मारपीट, लूट और उनकी महिला मित्र से गैंगरेप के मामले ने दिल्ली तक सियासी भूचाल मचा दिया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मायावती समेत अन्य नेताओं ने वारदात को शर्मनाक बताते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे।

Check Also

चोरों ने उड़ाई दावत, 4 लीटर दूध पीकर लाखों के गहने ले उड़े

शाहजहांपुर। मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र के गांव खिरिया सकटू में चोरों ने एक ही रात …